1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. tweet controversy in england cricket team eoin morgan jos buttler and james anderson under investigation may be suspended like ollie robinson avd

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में छाया अश्लील ट्वीट विवाद, जांच के घेरे में आये दिग्गज क्रिकेटर, रॉबिन्सन की तरह हो सकते हैं निलंबित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड क्रिकेट टीम में छाया अश्लील ट्वीट विवाद, जांच के घेरे में आये दिग्गज क्रिकेटर
इंग्लैंड क्रिकेट टीम में छाया अश्लील ट्वीट विवाद, जांच के घेरे में आये दिग्गज क्रिकेटर
instagram

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में इस समय अश्लील ट्वीट विवाद चरम पर पहुंच चुका है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले मैच में डेब्यू करने वाले ओली रॉबिन्यन ने अपने 8 साल पहले किये गये अश्लील ट्वीट को याद कर विवाद को हरा कर दिया. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ओली को तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से फिलहाल बैन कर दिया है, लेकिन अब इस मामले ने कुछ और दिग्गज क्रिकेटरों को अपनी चपेट में ले लिया है.

ट्वीट विवाद में अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन और विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर फंसते नजर आ रहे हैं. दोनों पर भारतीयों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप है. इधर इंग्लैंड क्रिकेट ने जांच के बाद उचित कार्रवाई का वादा किया है.

बताया जा रहा है कि दोनों खिलाड़ियों ने अपने पोस्ट में भारतीयों का मजाक उड़ाने के लिए सर शब्द का प्रयोग किया. ओली रॉबिन्सन को 2012-13 में आपत्तिजनक ट्वीट के लिये निलंबित किये जाने के बाद बटलर और मोर्गन के ट्वीट की सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी थी.

सोशल मीडिया में बटलर और मोर्गन के पुराने ट्वीट वायरल किये जा रहे हैं. जिसमें उन्होंने लिखा था, मैं सर नंबर एक को हमेशा यही जवाब देता हूं, मेरे जैसा, आप जैसा, मेरे जैसा. मोर्गन ने बटलर को टैग करके एक संदेश में लिखा, सर आप मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हो.

जेम्स एंडरसन पर भी खतरा मंडराया

इधर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी इस मामले में फंसते नजर आ रहे हैं. उनके 2010 में किये गये ट्वीट को भी तेजी से वायरल किया जा रहा है. जिसमें उन्होंने समलैंगिकता से जुड़ा एक ट्वीट किया था.

गौरतलब है कि ओली रॉबिन्सन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू के बाद अपने पुराने ट्वीट को लेकर सार्वजनिक रूप से लोगों से माफी मांगी थी. 8 साल पहले ओली ने महिलाओं को लेकर नस्लीय टिप्पणी की थी. जिसे ओली के इंग्लैंड टीम में चयन के बाद लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे थे.

इधर ओली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन किये जाने का मामला इंग्लैंड सरकार तक पहुंच गया. इस मामले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड क्रिकेट से रॉबिन्सन के निलंबन पर पुनर्विचार करने की सलाह दी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें