1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india news cricketer mohammed siraj paid tribute to his late father at a graveyard pictures will be emotional australia for the border gavaskar trophy avd

Team India News : घर पहुंचते ही सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, तसवीरें देख हो जाएंगे भावुक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घर पहुंचते ही सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज
घर पहुंचते ही सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज
pti photo

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में 2-1 से हराकर टीम इंडिया भारत लौट आयी है. गाबा में भारतीय टीम ने हारी हुई बाजी को जीत में बदलकर कंगारुओं को बड़ा झटका दिया. इधर स्वदेश वापसी के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया. अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे जब अपने गृह नगर पहुंचे तो वहां उनका ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया.

लेकिन हैदराबाद में माहौल गमजदा दिखा जब जीत के नायकों में से एक मोहम्मद सिराज सीधे अपने पिता की कब्र पर गए. सिराज हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे कब्रगाह पहुंचे और अपने पिता मोहम्मद गौस को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही इस तेज गेंदबाज का दो महीने का इंतजार खत्म हुआ. वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के शीर्ष गेंदबाज रहे.

सिराज ने हैदराबाद पहुंचने के बाद प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया, पिताजी के देहांत की खबर मेरे लिए बहुत कठिन थी. मैंने घर पर भी बात की, उन्होंने मुझे कहा कि पिताजी का सपना पूरा करके आओ. मेरी मंगेतर का भी इसमें बहुत बड़ा हाथ है, उन्होंने मुझे बहुत प्रेरित किया. टीम ने भी बहुत साथ दिया.

गौरतलब है कि सिराज के 53 साल के पिता का फेफड़ों से जुड़ी बीमारी के कारण 20 नवंबर को निधन हो गया था. वह आटो रिक्शा चलाते थे. इसके एक हफ्ते पहले ही सिराज भारतीय टीम के साथ अपने पहले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. सिराज को स्वदेश लौटने का विकल्प दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने का फैसला किया और सिडनी टेस्ट के दौरान जब राष्ट्रगान बज रहा था तो इस बारे में सोचकर वह काफी भावुक होकर रोने लगे थे.

सिराज ने मेलबर्न में दूसरे मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और शृंखला में 13 विकेट चटकाए जो किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें