1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. taking inspiration from shane warne assam liquor companies will make sanitizer

शेन वार्न से प्रेरणा लेकर असम की शराब कंपनियां बनाएंगी सैनिटाइजर

By Sameer Oraon
Updated Date
असम का आबकारी विभाग शेन वार्न से प्रेरणा लेकर कोरोना वायरस संकट से उबरने के लिए शराब कंपनियों को अल्कोहल वाले सैनिटाइजर बनाने का काम सौंपेगा
असम का आबकारी विभाग शेन वार्न से प्रेरणा लेकर कोरोना वायरस संकट से उबरने के लिए शराब कंपनियों को अल्कोहल वाले सैनिटाइजर बनाने का काम सौंपेगा
Twitter

पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न ने गेंदबाजी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से काफी लोगों को प्रेरित किया लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि असम का आबकारी विभाग किसी दिन उनसे प्रेरणा लेकर कोरोना वायरस संकट से उबरने के लिए शराब कंपनियों को अल्कोहल वाले सैनिटाइजर बनाने का काम सौंपेगा. जब राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सैनिटाइजर और मास्क की कमी होने की सूचना दी तब आबकारी विभाग ने सोचा कि क्यों न शराब का उत्पादन करने वाली कंपनियों से सैनिटाइजर का उत्पादन कराया जाए क्योंकि चिकित्सा मानकों वाले सैनिटाइजर में 70 प्रतिशत अल्कोहल होता है.

असम के आबकारी मंत्री परिमल शुक्ल वैद्य ने कहा, “इस संबंध में आबकारी विभाग ने महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्न की शराब उत्पादन कंपनी से प्रेरणा ली जिसने कोरोना वायरस महामारी के संकट से निपटने के लिए जिन (एक प्रकार की शराब) बनानी बंद कर दी और सैनिटाइजर का उत्पादन करने लगे.” पिछले महीने शेन वार्न ने घोषणा की थी कि उनकी कंपनी ‘सेवन जीरो एट जिन' ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के दो अस्पतालों के लिए चिकित्सा मानकों वाले सनिटाइजर का उत्पादन करना शुरू कर दिया था जिसमें 70 प्रतिशत अल्कोहल होता है.

मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के कारण विश्व स्तर पर सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है और असम इसका अपवाद नहीं है. उन्होंने कहा, “सेनिटाइजर की मांग बढ़ी है लेकिन राज्य में गुणवत्ता वाले सेनिटाइजर की कमी देखी जा रही है.” जनता को गुणवत्ता वाले सैनिटाइजर मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए आबकारी विभाग से शराब कंपनियों से सैनिटाइजर के उत्पादन की संभावना तलाशने को कहा गया था.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 3374 है जबकि इससे मरने वालों की संख्या अब 77 तक पहुंच चुकी है. जबकि असम में अब तक इस बीमारी से 24 लोग प्रभावित हैं. वहां पर अब तक कोई भी मरीज इस वायरस से ठीक नहीं हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें