25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: सुपर 8 से पहले टीम इंडिया को झटका, सूर्यकुमार यादव चोटिल

T20 World Cup 2024: विश्व के नंबर 1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अभ्यास के दौरान हाथ में मामूली चोट लगी, लेकिन उनके टी20 विश्व कप 2024 में भारत के सुपर 8 मैचों के लिए फिट होने की उम्मीद है.

T20 World Cup 2024: विश्व के नंबर 1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चल रहे टी20 विश्व कप 2024 में भारत के सुपर 8 मैचों से पहले मामूली चोट का सामना करना पड़ा है. बारबाडोस में ऑप्शनल अभ्यास सत्र के दौरान थ्रोडाउन लेते समय इस करिश्माई बल्लेबाज के हाथ में चोट लग गई थी, लेकिन सौभाग्य से, फिजियो से कुछ मदद प्राप्त करने के बाद वह कुछ ही मिनटों में अपने अभ्यास पर वापस आ गए.

Image 219
T20 world cup: suryakumar yadav

चोट के कारण सूर्यकुमार की फिटनेस को लेकर चिंता बढ़ गई है, क्योंकि सुपर 8 चरण में भारत को शीर्ष टीमों से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, उनकी तेजी से रिकवरी और इस तथ्य को देखते हुए कि वह घटना के तुरंत बाद मैदान पर वापस आ गए थे, ऐसा लगता नहीं है कि चोट का टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर कोई खास असर पड़ेगा.

SURYAKUMAR YADAV शानदार फॉर्म में

सूर्यकुमार अब तक पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने दबाव में शानदार करैक्टर और स्किल्स का प्रदर्शन किया है. ग्रुप स्टेज में यूएसए के खिलाफ उनका नाबाद अर्धशतक विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढलने और दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता का प्रमाण था. उनका असाधारण फॉर्म ग्रुप स्टेज में भारत के अपराजित रहने का एक महत्वपूर्ण कारण रहा है, और टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की टीम की संभावनाओं के लिए वे महत्वपूर्ण होंगे.

चोट का डर सूर्यकुमार के लिए एक छोटा सा झटका है, जिन्होंने इस साल पहले ही कई चुनौतियों का सामना किया है. दिसंबर 2023 में, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व किया, लेकिन तीसरे मैच के दौरान एंकल में चोट लग गई. उनकी सर्जरी हुई और बाद में बिगड़ते स्पोर्ट्स हर्निया के कारण उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की सीरीज से बाहर कर दिया गया, जिसके लिए मेडिकल इंटरवेंशन की आवश्यकता थी.

Also Read: T20 World Cup: पाकिस्तान की टीम में नहीं है एकजुटता, हार पर कोच गैरी कर्स्टन का पहला बयान

BCCI News: ये दिग्गज स्टार बन सकते हैं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच, रिपोर्ट में किया गया दावा

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के सुपर 8 मुकाबले

भारत का सुपर 8 अभियान 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से शुरू होगा, उसके बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच होंगे. सूर्यकुमार यादव के इन महत्वपूर्ण मैचों के लिए फिट और तैयार होने की संभावना के साथ, भारत टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की अपनी संभावनाओं के बारे में आश्वस्त होगा. टीम की मुश्किल परिस्थितियों से वापसी करने की क्षमता, जैसा कि उन्होंने अब तक दिखाया है, टी20 विश्व कप खिताब जीतने में महत्वपूर्ण होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें