27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीम इंडिया ने बनाई सुपर-8 में जगह, Rohit Sharma ने ली राहत की सांस

T20 World Cup 2024: भारत ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों और गेंदबाजों के अनुकूल पिच पर काबू पाते हुए न्यूयॉर्क में अमेरिका पर सात विकेट से जीत हासिल कर टी-20 विश्व कप के सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

T20 World Cup 2024: भारत की क्रिकेट टीम ने न्यूयॉर्क में USA पर सात विकेट से रोमांचक जीत के बाद टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है. यह जीत टीम के लिए एक बड़ी राहत है, जिसे नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से पार पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी.

कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क में टीम के सामने आई कठिनाइयों को स्वीकार करते हुए कहा कि “यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था.” टीम को गेंदबाजों के अनुकूल पिच के साथ एडाप्ट होना पड़ा, जिससे बल्लेबाजों के लिए खुलकर रन बनाना मुश्किल हो गया. इन चुनौतियों के बावजूद, भारत अपने पहले तीन मैचों में तीन जीत हासिल करने में सफल रहा, जिसमें पाकिस्तान पर महत्वपूर्ण जीत भी शामिल है.

Image 149
T20 world cup 2024: rohit sharma

यूएसए के खिलाफ मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिली, जिसमें मेजबान टीम ने 110/8 का सम्मानजनक स्कोर बनाया. अर्शदीप सिंह की अगुआई में भारत के गेंदबाजों ने यूएसए की बल्लेबाजी को कम स्कोर पर रोकने का शानदार काम किया. उन्होंने सिर्फ नौ रन देकर चार विकेट लिए. हालांकि, भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों के सस्ते में आउट होने से शुरुआती झटके का सामना करना पड़ा. लेकिन सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने 72 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला और भारत को सात विकेट से आसान जीत दिलाई.

IND vs USA: Rohit Sharma ने की SKY की तारीफ़

रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की महत्वपूर्ण पारी की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्होंने “दिखाया कि उनका खेल अलग है, अनुभवी खिलाड़ियों से आप यही उम्मीद करते हैं.” सूर्यकुमार ने 49 गेंदों पर 50 रन बनाए और भारतीय जीत में अहम योगदान दिया और दुबे के साथ उनकी साझेदारी मैच में निर्णायक साबित हुई.

Also Read: T20 World Cup 2024: फॉर्म में लौटे सूर्यकुमार यादव, मैच में मचाया धमाल

T20 World Cup: USA पर 5 रनों की पेनल्टी, भारत के लिए जीत हुई आसान, जानें वजह

सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने के बाद अब भारत का सामना अंतिम ग्रुप मैच में कनाडा से होगा, जिसमें कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. इस जीत का मतलब यह भी है कि भारत ग्रुप ए में शीर्ष स्थान पर रहेगा, भले ही उनके अंतिम मैच का नतीजा कुछ भी हो.

USA के के हारने का बाद भी उनके पास अभी भी शीर्ष आठ में जगह बनाने का मौका है. सुपर 8 में जगह बनाने के लिए उन्हें अपने अंतिम ग्रुप मैच में आयरलैंड को हराना होगा. टूर्नामेंट में संघर्ष कर रहे पाकिस्तान के पास अब सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने का एक स्पष्ट रास्ता है. उन्हें आयरलैंड को हराना होगा और फिर उम्मीद करनी होगी कि आयरलैंड बदले में यूएसए को हरा दे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें