25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup से पहले भारत आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1, पाकिस्तान टॉप-5 से बाहर

ICC Rankings: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने रैंकिंग जारी की है. ताजा रैंकिंग के मुताबिक, भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है. वहीं पाकिस्तान का नाम टॉप-5 की लिस्ट से बाहर है.

ICC Rankings: भारतीय टीम जल्द ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) खेलते हुए नजर आएगी. टी20 विश्व कप की शुरुआत 1 जून से हो रहा है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में आयोजित होने की वजह से भारतीय समयानुसार ये मुकाबला भारत के लिए दो जून से होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी. वहीं भारतीय टीम 9 जून को अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ मैच खेलती हुई नजर आएगी. बता दें, होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय टीम को 1 जून को बांग्लादेश के साथ एक अभ्यास मुकाबला भी खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने रैंकिंग जारी की है. ताजा रैंकिंग के मुताबिक, भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है. वहीं पाकिस्तान का नाम टॉप-5 की लिस्ट से बाहर है. टीम इंडिया इससे पहले भी इस सूची में पहले स्थान पर काबिज थी. ताजा रैंकिंग में भी अपनी जगह पहले स्थान पर पाकर टीम के अंदर कॉन्फिडेंस जरूर आई होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर काबिज है.

ICC Rankings: टीम इंडिया के पास 264 रेटिंग पॉइंट्स

भारतीय टीम (Team India) इस सूची में 264 रेटिंग के साथ अपनी जगह पहले स्थान पर बनाई हुई है.  जबकि ऑस्ट्रेलिया 257 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. इसके आगे टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 254 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर है. फिर वेस्टइंडीज 252 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर आती है. वेस्टइंडीज ने दो पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर 4 पायदान हासिल किया. फिर न्यूजीलैंड 250 रेटिंग के साथ पांचवें पायदान पर है.

ICC Rankings: पाकिस्तान टॉप-5 से बाहर

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान टॉप-5 में अपनी जगह पक्की नहीं कर सकी है. पाकिस्तान टीम 244 रेटिंग के साथ छठे पायदान पर है. वहीं दक्षिण अफ्रीका 244 रेटिंग के साथ सातवें पायदान पर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली 3-0 कइ हार के वजह से टीम को ये खामियाजा भुगतना पड़ा है.

ICC Rankings: भारतीय टीम 5 जून को करेगी अभियान की शुरुआत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम 5 जून से अपनी अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ मैच से करेगी. वहीं टीम 9 जून को अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी. टीम इंडिया ग्रुप ए में है. जिसके अंतर्गत टीम को अपने लीग मुकाबले में आयरलैंड, पाकिस्तान, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के साथ मैच खेलना है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें