1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 news updates india to grant visas to pakistan cricketer team bcci latest cricket news rkt

T20 World Cup: भारत क्रिकेट खेलने आएगी पाकिस्तानी टीम, सरकार वीजा देने को तैयार, जानिए कब होंगे मुकाबलें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत क्रिकेट खेलने आएगी पाकिस्तानी टीम
भारत क्रिकेट खेलने आएगी पाकिस्तानी टीम
फोटो - BCCI
  • इस साल भारत में होने वाला है T20 World Cup

  • देश के नौ शहरों में खेले जाएंगे वर्ल्ड कप के सारे मैच

  • अक्टूबर-नवंबर में होगा T20 World Cup

T20 World Cup: भारत ने टी 20 विश्व कप 2021 के आसपास की सभी अटकलों को समाप्त कर दिया क्योंकि सरकार ने इस साल के अंत में होने वाले टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेटरों (Pakistan cricket team) को वीजा देने का फैसला किया है. भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) होने वाला है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए शीर्ष परिषद को इसकी जानकारी दी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने सरकार के फैसले के बारे में सर्वोच्च परिषद को सूचित किया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा मुद्दे को सुलझा लिया गया है. हालांकि क्या प्रशंसक मैच देखने के लिए सीमा पार जा सकते हैं, यह अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है. बीसीसीआई की इस बैठक में यह भी कहा गया कि जल्द ही संबंधित मंत्रालय इस पर फैसला लेगा. बता दें कि यह जानकारी ऐसे समय सामने आयी है जब जब पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को T20I श्रृंखला में 3-1 से हराया दिया है.

मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए. वहीं बीसीसीआई ने यह भी जानकारी दी कि भारत में टी 20 विश्व कप नौ स्थानों पर फैसला किया गया है. जिसमें - धर्मशाला, बैंगलोर, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, लखनऊ, अहमदाबाद, दिल्ली शामिल है. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम फाइनल की मेजबानी करने की संभावना है. बोर्ड ने यह भी कहा है कि बाकी फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. भारत में टी 20 विश्व कपक्रिकेट खेलने आएगी पाकिस्तानी टीम तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें