1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 wc 2021 ravi shastri record as head coach was excellent but could not win any icc trophy avd

T20 WC 2021: हेड कोच के रूप में शानदार रहा रवि शास्त्री का रिकॉर्ड, लेकिन नहीं दिला पाये कोई भी आईसीसी ट्रॉफी

टीम इंडिया की विदाई के साथ ही कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री का भी सफर समाप्त हो जाएगा. विराट कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड के बाद वो टी20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. दूसरी ओर टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही रवि शास्त्री का भी कोचिंग कॉन्टैक्ट समाप्त हो जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हेड कोच के रूप में शानदार रहा रवि शास्त्री का रिकॉर्ड
हेड कोच के रूप में शानदार रहा रवि शास्त्री का रिकॉर्ड
twitter

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है. नामीबिया के खिलाफ भारतीय टीम औपचारिक मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. भारत मुकाबला जीते या हारे इससे उसके टूर्नामेंट में आगे की सफर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

टीम इंडिया की विदाई के साथ ही कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री का भी सफर समाप्त हो जाएगा. विराट कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड के बाद वो टी20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. दूसरी ओर टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही रवि शास्त्री का भी कोचिंग कॉन्टैक्ट समाप्त हो जाएगा. रवि शास्त्री को 2017 में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था.

हेड कोच के रूप में शानदार रहा रवि शास्त्री का रिकॉर्ड, लेकिन नहीं दिला पाये कोई भी आईसीसी ट्रॉफी

रवि शास्त्री का हेड कोच के रूप में रिकॉर्ड बेहतर रहा है. शास्त्री की कोचिंग में भारत ने कई मुकाबले जीते. शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने सबसे अधिक टेस्ट मैच जीते हैं. जीत की प्रतिशत पर अगर गौर करें, तो अनिल कुंबले के बाद रवि शास्त्री का रिकॉर्ड बेहतर रहा है. टेस्ट में विनिंग परसेंटेज कुंबले का 70 से अधिक रहा है, तो शास्त्री का 60 से अधिक.

शास्त्री की कोचिंग में भारत ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता

रवि शास्त्री की कोचिंग की सबसे बड़ी असफलता इसी बात है कि भारतीय टीम ने 4 सालों में एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीती. वनडे वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गयी, जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम सुपर 12 मुकाबले से ही बाहर हो गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें