1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. suspense on t20 world cup wait till june 10 international cricket council board defers decision

ICC ने टी20 विश्व कप को लेकर बढ़ाया सस्पेंस, अभी करना होगा इंतजार

By Agency
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : टी20 विश्व कप होगा या नहीं ? इसको लेकर अब भी सस्‍पेंस कायम है. क्रिकेट प्रेमियों को अब 10 जून तक इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल आईसीसी बोर्ड की बैठक में गुरुवार को इसपर फैसला 10 जुन तक टाल दिया गया.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप सहित अपने एजेंडे में शामिल सभी मामलों पर फैसले को 10 जून तक टाल दिया. विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्थगित किए जाने और इस विंडो का इस्तेमाल फिलहाल स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

आईसीसी ने बोर्ड की टेलीकांफ्रेंस के बाद कहा, बोर्ड आईसीसी प्रबंधन से आग्रह करता है कि वे कोविड-19 महामारी के कारण लगातार बदल रही जन स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए विभिन्न आपात विकल्पों को लेकर संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा जारी रखे.

इस साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अटकलों का दौर खत्म करते हुए गुरुवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम चार टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला के लिये इस साल अक्टूबर में उसके देश का दौरा करेगी.

सीए ने अपना गर्मियों का कार्यक्रम घोषित किया जो नौ अगस्त से जिम्बाब्वे के दौरे के साथ शुरू होगा. भारत टी20 शृंखला के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरुआत 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन से होगी जिसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को मैच खेले जायेंगे.

विराट कोहली की टीम फिर चार टेस्ट मैच की शृंखला के लिये वहां जायेगी जिसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे शृंखला खेली जायेगी.

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने बयान में कहा, हम जानते हैं कि हमारे नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियां आज जारी किये गये अंतिम कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव दिखा सकती है लेकिन हम इस गर्मियों के सत्र में जहां तक संभव हो, उतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हासिल करने के लिये सबकुछ करेंगे. उन्होंने कहा, अगर जरूरी होगा तो हम कार्यक्रम में बदलाव की सूचना देंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें