1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sunil gavaskar complete 50 years in world cricket sachin tendulkar gavaskar test career cricket news in hindi rkt

Sunil Gavaskar का क्रिकेट में 50 साल, डेब्यू मैच में ही खेला था शानदार पारी, सचिन ने लिखा खास मैसेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sunil Gavaskar का क्रिकेट में 50 साल
Sunil Gavaskar का क्रिकेट में 50 साल
photo - twitter

70 के दशक का नाम आते ही दिमाग में राजनीति की बात करे तो इंदिरा गांधी और बॉलीवुड की बात करते तो जंजीर और दीवार जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोहा मनवा चुके अमिताभ बच्चन का नाम सामने आता है. वहीं अगर उस समय के खेल की बात करे तो जो नाम सबसे पहले आता है वह है भारतीय स्टार क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का. पांच फुट पांच इंच का भारतीय लड़का 6 मार्च 1971 को पोर्ट ऑफ स्पेन में कैरेबियाई टीम के खिलाफ अपने करियर की शुरूआत कर रहे थे तो कोई नहीं जानता था कि वह इतना आगे जाएंगे. आज गावस्कर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के 50 पूरे हो गये.

आज अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत के दिग्गज खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के 50 पूरे होने पर सम्मानित किया गया. वहीं इस मौके पर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने एक भावुक ट्वीट करके उनके लिए एक खास मैसेज भी लिखा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, A tribute to My Idol! वहीं वेरी वेरी स्पेशल के नाम से मश्हूर लक्ष्मण ने लिखा कि मेरा हीरो - हमारा हीरो. 50 साल बाद सनी भाई ने अपनी शुरुआत की. भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार तब से अब तक हमेशा के लिए. वहीं हरभजन सिंह ने लिखा कि सनी सर के 50 साल .. बधाई, क्रिकेटर्स की पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद.

बता दें कि 6 मार्च 1971 को पोर्ट ऑफ स्पेन में कैरेबियाई टीम के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले गावस्कर ने पहले ही सीरीज में अपना छाप छोड़ दिया था. गावस्कर ने पोर्ट ऑफ स्पेन में दोनों पारियों में 65 और नाबाद 67 रन बनाए थे.अपनी पहली सीरीज में खतरनाक कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने उन्होंने 774 रन बनाए थे. अपने करियर के दौरान उन्होंने सर्वाधिक टेस्ट रन (10,112) और सबसे ज्यादा शतक (34) का रिकॉर्ड बनाया था. मालूम हो कि सुनील गावस्कर के टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रनों और शतकों के रिकॉर्ड को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ा था.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें