1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sri lanka vs india 1st t20i rahul dravid shikhar dhawan big decision new players get chance avd

SL vs IND : श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में राहुल द्रविड और धवन लेंगे बड़ा फैसला, मुकाबले से पहले किया खुलासा

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बड़ी घोषणा कर दी. दोनों बताया कि टी20 सीरीज में भी नये खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sri Lanka vs India 1st T20I
Sri Lanka vs India 1st T20I
twitter

Sri Lanka vs India 1st T20I : श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बड़ी घोषणा कर दी. दोनों बताया कि टी20 सीरीज में भी नये खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा.

हालांकि दोनों ने बताया कि प्रयोग सीरीज जीतने के बाद किया जाएगा. जैसा की वनडे सीरीज जीतने के बाद तीसरे और आखिरी मुकाबले में किया गया था. मालूम हो तीसरे वनडे में भारत की ओर से नये खिलाड़ियों को मौका दिया गया था, हालांकि इसका खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा और श्रीलंका ने मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया. भारत ने आखिरी मुकाबले में 5 नये खिलाड़ियों को मौका दिया था.

धवन ने पहले टी20 मैच से पहले संकेत दिया कि वह रुतुराज गायकवाड़, वरूण चक्रवर्ती और देवदत्त पडिक्कल जैसे नये खिलाड़ियों के साथ प्रयोग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सीरीज जीतना उनकी प्राथमिकता है. धवन ने पहले मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, निश्चित तौर पर नये खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका होगा. हमें शृंखला जीतनी होगी.

टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया जा रहा प्रयोग

मालूम हो इस साल यूएई और ओमान में नवंबर-दिसंबर के बीच टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इसको ध्यान में रखकर टीम इंडिया में नये खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो से तीन नये खिलाड़ी मिलेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें