1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. spot fixing in pakistan cricket ahead of t20 world cup under 19 player zeeshan malik temporarily suspended avd

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का मामला, युवा खिलाड़ी के खेलने पर बैन लगा

पाकिस्तान के एक अंडर-19 खिलाड़ी और प्रथम श्रेणी बल्लेबाज जीशान मलिक को गुरूवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का मामला
T20 World Cup से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का मामला
twitter

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup )शुरू होने में अब केवल तीन दिन शेष रह गये हैं और इससे ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया है. इसके चपेट में एक युवा क्रिकेटर भी आ गया है.

पीसीबी ने उसके खेलन पर बैन लगा दिया है. दरअसल पाकिस्तान के एक अंडर-19 खिलाड़ी और प्रथम श्रेणी बल्लेबाज जीशान मलिक को गुरूवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया.

क्योंकि युवा खिलाड़ी ने हाल में खत्म हुए राष्ट्रीय टी20 चैम्पियनशिप के दौरान की गयी ‘स्पॉट फिक्सिंग' की पेशकश की जानकारी नहीं दी थी.

पीसीबी ने उत्तरी क्रिकेट संघ के खिलाड़ी को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 4.7.1 के अंतर्गत निलंबित किया. इसका मतलब है कि वह जांच लंबित रहने तक किसी भी क्रिकेट संबंधित गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकता.

पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि भ्रष्टाचार रोधी इकाई मलिक को चैम्पियनशिप के मैचों के दौरान ‘स्पॉट फिक्स' के लिये पेशकश की घटना की जांच कर रही है क्योंकि इसे तुरंत ही संबंधित अधिकारियों को नहीं बताया गया था. राष्ट्रीय टी20 चैम्पियनशिप बुधवार को लाहौर में समाप्त हुई थी.

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाई वोल्टेज मुकाबला होना है. जिसको लेकर अभी से सोशल मीडिया में चर्चा तेज हो गयी है. क्रिकेट प्रेमियों को दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. मालूम हो भारत-पाक के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला जा सका है. क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें