24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रेयस अय्यर के दुबारा चोटिल होने के बाद NCA पर उठने लगे सवाल, पूर्व चयनकर्ता ने कह दी बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के बीच में ही श्रेयस अय्यर के दुबारा चोटिल होने के बाद एनसीए पर सवाल उठने लगे हैं. अय्यर चोट के कारण पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आये. इस चोट के कारण अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कमर की चोट दुबारा उभर आयी है. इस वजह से वह पहली पारी में बल्लेबाजी करने भी नहीं आ सके. अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. श्रेयस के दुबारा चोटिल होने के बाद खिलाड़ियों के चोट प्रबंधन को लेकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) पर भी सवाल उठने लगे हैं.

पूर्व चयनकर्ता ने कही यह बात

बीसीसीआई के एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान श्रेयस अय्यर लगभग 170 ओवर क्षेत्ररक्षण करने के कारण यह चोट के उभरने का मामला हो सकता है. लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि कम से कम एक घरेलू मैच खेलने के अनिवार्य नियम को अय्यर पर लागू क्यों नहीं किया गया. अय्यर नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाये थे लेकिन दूसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित किया गया था.

Also Read: श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से हो सकते हैं बाहर, चोट के कारण नहीं की बल्लेबाजी
अहमदाबाद में मैच के बीच में ही चोटिल हुए अय्यर

इसके बाद अय्यर दिल्ली और इंदौर दोनों टेस्ट में खेले लेकिन उनका शरीर अहमदाबाद में लंबे समय तक क्षेत्ररक्षण करने को नहीं झेल पाया. अय्यर को जब जनवरी में पहली बार कमर की तकलीफ का सामना करना पड़ा था तो वह एक महीने के लिए बाहर रहे थे और एनसीए में कड़े रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे और उन्हें फिट घोषित किया गया तो रणजी सत्र खत्म हो चुका था. इस वजह से अय्यर घरेलू सीरीज नहीं खेल पाये थे.

घरेलू सीरीज नहीं खेलने पर उठ रहे सवाल

पूर्व चयनकर्ता ने कहा, लेकिन ईरानी कप होना था और आप अय्यर की वापसी के लिए इंतजार कर सकते थे. इसी तरह के मौसम में उसे ईरानी कम में खेलने देते और देखते कि उसका शरीर उमस भरे हालात में दो दिन क्षेत्ररक्षण करने को झेल पाता है या नहीं. बता दें कि जो खिलाड़ी लंबे समय से फॉर्म में नहीं होते उन्हें बीसीसीआई ने पूर्व में ही घरेलू सीरीज खेलने की सलाह दी है, ताकि उनकी फॉर्म वापस आये और उन्हें दुबारा नेशनल टीम में मौका दिया जा सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें