1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sachin tendulkar will not be a part of road safety world series know what is the reason avd

Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे सचिन तेंदुलकर, जानें क्या है वजह

पहले चरण का खिताब जीत चुकी इंडिया लीजेंड्स के लिये खेल चुके सचिन तेंदुलकर को भी पहले सत्र के लिये पूरा भुगतान नहीं मिला है और उन्होंने अब इस परियोजना से खुद को पूरी तरह से अलग करने का फैसला किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
twitter

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट (Road Safety World Series) के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं होंगे. क्योंकि कई प्रतिभागी खिलाड़ियों ने पहले सत्र में बकाया राशि की शिकायत की है.

इस टूर्नामेंट में संन्यास ले चुके अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. पहले चरण का खिताब जीत चुकी इंडिया लीजेंड्स के लिये खेल चुके सचिन तेंदुलकर को भी पहले सत्र के लिये पूरा भुगतान नहीं मिला है और उन्होंने अब इस परियोजना से खुद को पूरी तरह से अलग करने का फैसला किया है.

बांग्लादेश मीडिया में खबरें आयी हैं कि देश के काफी शीर्ष पूर्व खिलाड़ियों को भी अभी तक पहले सत्र का कोई भुगतान नहीं किया गया है जिनमें खालिद महमूद सुजोन, खालिद मशूद पायलट, मेहराब हुसैन, राजिन सालेह, हन्नान सरकार और नफीस इकबाल शामिल हैं.

तेंदुलकर टूर्नामेंट के पहले चरण के ब्रांड दूत भी थे और सुनील गावस्कर प्रतियोगिता के आयुक्त थे. टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में एक से 19 मार्च तक होगा लेकिन सचिन किसी भी तरीके से इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे. यह पूछने पर कि क्या आयोजकों द्वारा तेंदुलकर को भुगतान नहीं किया गया है तो सूत्र ने इसकी पुष्टि की.

सूत्र ने कहा, हां, सचिन उन कई क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्हें आयोजकों द्वारा भुगतान नहीं किया गया है. अगर कोई जानकारी लेनी है तो रवि गायकवाड़ से संपर्क करना चाहिए जो इसके मुख्य आयोजक थे.

वर्ष 2020 में हुए टूर्नामेंट के लिये प्रत्येक खिलाड़ी को करार करने के बाद 10 प्रतिशत राशि दी गयी थी जिसके बाद 25 फरवरी 2021 तक 40 प्रतिशत राशि दी जानी थी जबकि बची हुई 50 प्रतिशत राशि का भुगतान 31 मार्च 2021 तक किया जाना था. गायकवाड़ से भुगतान में कथित देरी पर बयान के लिये लगातार संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन उन्होंने न तो फोन का और न ही संदेशों का जवाब दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें