21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटT20 विश्व कप को लेकर रोहित शर्मा का आया बड़ा बयान, कहा- 'अगर मुझे टीम में...'

T20 विश्व कप को लेकर रोहित शर्मा का आया बड़ा बयान, कहा- ‘अगर मुझे टीम में…’

हाल हीं में बीते वनडे विश्व कप 2023 के बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन का रिव्यू करने के लिए एक मीटिंग बुलाई थी. रोहित शर्मा ने बोर्ड मेंबर्स से कहा, 'अगर आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुझे चुनना चाहते हैं तो मुझे अभी से इस बारे में बता दीजिए.'

हाल हीं में बीते वनडे विश्व कप 2023 के बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन का रिव्यू करने के लिए एक मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. मीटिंग में भारतीय टीम के  प्रदर्शन के अलावा भविष्य में होने वाले मुकाबलों पर भी चर्चा हुई. भारतीय टीम अगले साल टी20 विश्व कप भी खेलने जा रही है. बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई अधिकारियों से अगले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को लेकर साफ-साफ बात की.

टी20 विश्व कप में रोहित संभाल सकते हैं भारतीय टीम की कमान

बीसीसीआई के मीटिंग में मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि रोहित शर्मा ने बोर्ड मेंबर्स से कहा, ‘अगर आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुझे चुनना चाहते हैं तो मुझे अभी से इस बारे में बता दीजिए.’ रिपोर्ट के मुताबिक, मीटिंग में मौजूद सभी अधिकारी, चयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ एकमत से रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप की कमान सौंपने के इच्छुक दिखे. यहां तक कि चयनकर्ता चाहते थे कि रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से ही टीम इंडिया की बागडोर फिर से संभाल लें लेकिन रोहित ने फिलहाल कुछ दिनों का ब्रेक मांगा. बीसीसीआई की यह रिव्यू मीटिंग नई दिल्ली में आयोजित की गई थी. हालांकि रोहित शर्मा इस मीटिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे. दरअसल, भारतीय कप्तान इन दिनों लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. वर्ल्ड कप के बाद ही वह लंदन निकल गए थे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे हिटमैन

भारतीय टीम 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलने जा रही है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी20 और वनडे मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. वहीं, 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलने वाली टेस्ट मैच में सभी उन्हें खेलते देख सकेंगे.  भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा.

लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा फिलहाल अपने परिवार के साथ लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. हालांकि अजित अगरकर के नेतृत्व वाला चयन पैनल रोहित को टी20 आई कप्तानी वापस देना चाहता था, लेकिन उनके अनुरोध पर सभी सहमत हो गए. रोहित 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएंगे. इन दो मैचों में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. इस बात से यह तो स्पष्ट हो गया कि रोहित जल्द ही टी20 फॉर्मेट में भी टीम की कप्तानी करते दिखेंगे.

2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित ने नहीं खेला एक भी मैच

देखा जाए तो रोहित टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड से सेमीफाइनल में हार के बाद से इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं. लेकिन अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनके कप्तान होने की काफी संभावना है. बीसीसीआई ने भारत की टी20 कप्तानी में बदलाव को लेकर कब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद से रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या भारत का नेतृत्व कर रहे थे लेकिन उन्हें कभी भी आधिकारिक तौर पर भारत का टी20 कप्तान नहीं बनाया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें