1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. road safety world series england legends washed out bangladesh legends kevin peterson returned to the crease after 3 years aml

Road Safety World Series: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को धोया, 3 साल बाद क्रीज पर लौटे पीटरसन ने बनाये इतने रन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Road Safety World Series
Road Safety World Series
Twitter

रायपुर : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है. आज रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम ने बांग्लादेश लीजेंड्स को सात विकेट से हरा दिया है. तीन साल बाद मैदान पर उतरे केविन पीटरसन ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया और 42 रन बना दिये, वो भी सिर्फ 17 गेंद पर. पीटरसन की इस धुंआधार पारी की बदौलत ही इंग्लैंड ने सात विकेट से बांग्लादेश को पीट दिया.

आज के मैच में पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 113 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14 ओवर में ही 117 रन बनाकर सात विकेट से जीत दर्ज की. इस हार के बाद ही बांग्लादेश की टीम सीरीज से लगभग बाहर हो गयी है.

बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन के मसूद ने बनाए. उन्होंने 31 रन का योगदान दिया. उनका साथ एम रहमान ने 30 रन बनाकर दिया. बांग्लादेश के चार खिलाड़ी दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए. गेंदबाजी में ट्रेमलेट ने दो विकेट लिए और पनेसर, सिडबोटन और कोफिल्ड ने एक - एक विकेट लिए. बांग्लादेश की पूरी टीम 113 रन पर ऑलआउट हो गयी. इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को महज 14 ओवरों में पूरा कर लिया.

इंग्लैंड की ओर से मस्टर्ड ने 16 गेंद पर 27 रन बनाए. केविन पीटरसन ने 17 गेंद पर 42 रन ठोक दिए. मैडी की बात करें तो इन्होंने 32 रनों की पारी खेली जो इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण साबित हुई. कोफिल्ड ने पांच रन बनाए और हैमिल्टन ने नाबाद 5 रनों का योगदान दिया. बता दें कि पिछले मैच में भारत ने बांग्लादेश को दस विकेट से हराया था.

बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम

नाजिमुद्दीन, जावेद उमर, नफीस इकबाल, मोहम्मद रफीक (सी), रजिन सालेह, हन्नान सरकार, अब्दुर रज्जाक, मोहम्मद शरीफ, खालिद मुसुद (विकेटकीपर), खालिद महमूद, आलमगीर कबीर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर हसन, मामून रश्म.

इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम

केविन पीटरसन (कप्तान), जोनाथन ट्रॉट, उस्मान अफजल, फिल मस्टर्ड (विकेटकीपर), गेविन हैमिल्टन, डेरेन मैडी, जेम्स ट्र्रेडवेल, रेयान जे साइडबॉटम, मोंटी पनेसर, क्रिस ट्रेमलेट, क्रिस शॉफील्ड, कबीर अली, मैथ्यू होगार्ड और साजिद महमूद.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें