1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ricky ponting reveals australias weakness before t20 world cup says no match finisher like dhoni avd

रिकी पोंटिंग ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बतायी ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी, कहा - धौनी जैसा कोई मैच फिनिशर नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिकी पोंटिंग ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बतायी ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी
रिकी पोंटिंग ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बतायी ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी
twitter

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिग ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम की कमजोरियों के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम कहां पर कमजोर पड़ जा रही है. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की और उन्हें सबसे बेस्ट मैच फिलिशर बताया.

उन्होंने कहा, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास धौनी और हार्दिक पांड्या की तरह कोई फिनिशर नहीं है. उन्होंने कहा, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को मध्यक्रम क्रम या निचले क्रम में बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपर भी मिल जाए, एक तीर से दो शिकार हो जाता.

एक साक्षात्कार में पोंटिंग ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के लिए हमेशा से फिनिशर की भूमिका चिंता का सबब रहा है. उन्होंने कहा, आखिरी ओवर में कोई विशेषज्ञ खिलाड़ी होना चाहिए, जो तीन या चार ओवर खेल सके और 50 रन भी बना सके.

पोंटिंग ने धौनी की तारीफ करते हुए कहा, एमएस ने अपने पूरे कैरियर में यही किया और फिनिशर की भूमिका में वो काफी सफल भी रहे. उन्होंने हार्दिक पांड्या और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड को भी धौनी के ही कैटेगरी में शामिल किया. पांड्या और पोलार्ड को भी पोंटिंग में मैच जीताऊ खिलाड़ी बताया.

पोंटिंग ने बताया ऑस्ट्रेलिया में क्यों नहीं हैं अच्छे मैच फिनिशर

पोंटिंग ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे मैच फिनिशर क्यों नहीं है. क्योंकि टीम के टॉप खिलाड़ी बिग बैश लीग में टॉप पर में ही खेलते हैं.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें