1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ravichandran ashwin corona positive he will be joining team in england soon bcci conformed aml

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन कोरोना पॉजिटिव, इंग्लैंड टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोरोनावायरस से संक्रमित पाये गये हैं. इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए उनके उपलब्ध होने पर संदेह है. भारत को इंग्लैंड में इस पुनर्निधारित टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे और उतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
आर.अश्विन
आर.अश्विन
twitter

इंग्लैंड का दौरा शुरू होने से पहले ही भारत की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं. जिसके कारण उनके एक जुलाई से एजबेस्टन में शुरू होने वाले पांचवां टेस्ट में टीम का हिस्सा होने पर संदेह है. इस वजह से वह टीम के साथ इंग्लैंड भी नहीं जा पाएं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी. अश्विन अभी क्वारेंटाइन में हैं और कोरोना प्रोटोकॉल से जुड़ी सभी जरूरतों को पूरा करने के बाद ही टीम में शामिल होंगे. भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी 16 जून को इंग्लैंड के लिये रवाना हुए थे.

जल्द ठीक हो जाएंगे : अश्विन टीम मैनेजमेंट

BCCI
BCCI
twitter

अश्विन भारत के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं. ऐसे में अचानक से उनका बाहर हो जाना टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है. टीम को इंग्लैंड दौरे पर आश्विन की कमी जरूर महसूस होगी. बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि अश्विन ने टीम के साथ ब्रिटेन की यात्रा नहीं की, क्योंकि टीम के रवाना होने से पहले अश्विन का कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. उन्होंने कहा कि ‘लेकिन हमें उम्मीद है कि वह एक जुलाई से टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ठीक हो जाएंगे. हालांकि उनका लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलना संदिग्ध है.

टेस्ट के तैयारी में जुटे थे आर अश्विन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के बाद अश्विन टेस्ट मैच की तैयारी में लग गये थे. इंग्लैंड दौरे के लिए अश्विन ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ लीग के लंबी अवधि के प्रारूप के एक मैच में खेले थे. उस मैच में उन्होंने 20 ओवर गेंदबाजी की थी. भारतीय टीम, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की निगरानी में लीस्टर में अभ्यास कर रही है. मुख्य कोच राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज समाप्त होने के बाद लंदन पहुंच गये हैं.

वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में आयरलैंड जायेगी टीम इंडिया

VVS Laxman
VVS Laxman
twitter

वीवीएस लक्ष्मण की नेतृत्व वाली टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर जाने वाली है. दो टी-20 खेलने के लिए टीम 23 या 24 जून को डबलिन के लिए रवाना होगी. दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद टीम के सदस्यों को तीन दिन का विश्राम दिया गया है. भारत को 26 और 28 जून को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैच खेलने हैं. टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है, जिन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल के डेब्यू सीजन में चैंपियन बनाया था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें