1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ravi shastri birthday mimes on social media why fans are giving diwali greetings avd

रवि शास्त्री के Birthday पर फैन्स क्यों दे रहे दिवाली की बधाई ? सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रवि शास्त्री के Birthday पर फैन्स क्यों दे रहे दिवाली की बधाई ?
रवि शास्त्री के Birthday पर फैन्स क्यों दे रहे दिवाली की बधाई ?
twitter

happy birthday ravi shastri : टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर और भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री गुरुवार को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. शास्त्री ने अपने क्रिकेट में कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन उनका कैरियर काफी सुर्खियों में रहा है कई वजह से. कुछ तो उनके निजी जीवन को लेकर और कुछ क्रिकेट के मैदान व उसके बाहर. फिलहाल लोग उनकी भारतीय क्रिकेट में उपलब्धियों को याद करते हुए जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

लेकिन शास्त्री के इस अहम मौके पर भी फैन्स उन्हें ट्रोल करने से पीछे नहीं रहे. रवि शास्त्री के जन्मदिन पर सोशल मीडिया में मीम्स की बाढ़ आ गयी है. एक फैन्स ने तो शास्त्री को जन्मदिन की बधाई देने की जगह दिवाली की बधाई दे डाली.

मालूम हो रवि शास्त्री जितने अच्छे क्रिकेटर रहे हैं, उतने की अच्छे कमेंटेटर भी रहे हैं. उनके जन्मदिन पर फैन्स उनकी कमेंट्री की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं. फैन्स उस क्षण का भी वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, जब टीम इंडिया धौनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप भारत के जीता था. आखिरी गेंद पर धौनी छक्का जमाकर भारत को ट्रॉफी दिलायी थी. उस समय रवि शास्त्री की कमेंट्री कर रहे थे.

बहरहाल रवि शास्त्री ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत 10वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में शुरू की थी, लेकिन बहुत जल्द अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टेस्ट ओपनर बन गये थे. उनके नाम क्रिकेट में 6 गेंदों में 6 छक्के का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

रवि शास्त्री अपने निजी जींदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. उनका बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ काफी लंबा अफेयर चला था, लेकिन बाद में दोनों ने अपना रास्ता अलग कर लिया.

गौरतलब है कि रवि शास्त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेले में जिसमें उन्होंने टेस्ट में 11 शतक और 13 अर्धशतक की मदद से 3830 रन और 151 विकेट लिये. जबकि वनडे में 4 शतक और 18 अर्धशतक की मदद से 3108 रन और 129 विकेट लिये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें