1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rashid khan steps down from captaincy after named skipper for afghanistan team for t20 world cup 2021 rkt

अफगानिस्तान क्रिकेट में मचा उथल-पुथल, T20 WC के लिए टीम का ऐलान होते ही राशिद खान ने छोड़ी कप्तानी

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अफगानिस्तान क्रिकेट में मचा उथल-पुथल
अफगानिस्तान क्रिकेट में मचा उथल-पुथल
फोटो - ट्वीटर

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट (Afghanistan Cricket) में भी सबकुछ सामान्य नहीं चल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान होने के तुरंत बाद ही राशिद खान (Rashid Khan) की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद राशिद खान ने कहा कि आगामी टी 20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम को अंतिम रूप देने से पहले उनकी राय नहीं मांगी गई थी. बता दें कि . टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच खेला जाएगा. इसका आयोजन यूएई और ओमान में होगा.

राशिद खान ने टीम के ऐलान के बाद ट्वीट कर अपना इस्तीफा दिया . उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘एक कप्तान और देश के जिम्मेदार नागरिक के नाते यह मेरा अधिकार है कि मैं टीम के सेलेक्शन का हिस्सा बनूं. चयन समिति और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान करने से पहले मेरी सहमति नहीं ली. मैं तुरंत प्रभाव से अफगानिस्तान टी20 टीम के कप्तान पद को छोड़ने का फैसला करता हूं. अफगानिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा गर्व की बात है.’बता दें कि राशिद खान जुलाई में ही टी20 टीम के कप्तान बनाए गए थे.

महिलाओं के लिए क्रिकेट खेलना जरूरी नहीं - तालिबान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि तालिबान के शासन में महिलाओं को खेलने की अनुमति नहीं मिलने पर वे अगले महीने अफगानिस्तान पुरुष टीम की मेजबानी नहीं करेंगे. इससे पहले तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के उप प्रमुख अहमदुल्लाह वासिक के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि महिलाओं के लिए क्रिकेट खेलना जरूरी नहीं है. उसने कहा था कि यह मीडिया का युग है, जिसमें फोटो और वीडियो देखे जायेंगे. इस्लाम और इस्लामी अमीरात महिलाओं को क्रिकेट या ऐसे खेल खेलने की अनुमति नहीं देता, जिसमें शरीर दिखता हो.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दुनिया भर में महिला क्रिकेट के विकास को काफी महत्व देता है. हमारा मानना है कि खेल सबके लिए है और हर स्तर पर महिलाओं को भी खेलने का समान अधिकार है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें