1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rajasthan wrestler played final even after getting injured won silver in national wrestling championship rkt

कान से बह रहा था खून फिर भी फाइनल खेलने उतरी किसान की बेटी, मेडल के साथ जीता सबका दिल, देखें वीडियो

राजस्थान की पहलवान कोमल चोटिल होने के बावजूद फाइनल मुकाबला खेलने उतरी और सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

By Rajat Kumar
Updated Date
 राजस्थान की पहलवान कोमल ने जीता सिल्वर
राजस्थान की पहलवान कोमल ने जीता सिल्वर
फोटो - प्रभात खबर

U-15 National Wrestling Championship : रांची के मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप खेला जा रहा है. टूर्नामेंट के दूसरे दिन राजस्थान की पहलवान‌ कोमल ने गजब का जज्बा दिखाया. कोमल ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. रजत पदक वाली राजस्थान की कोमल ने कान में चोट होने के बावजूद हरियाणा के पहलवान के साथ मुकाबला खेला. कोमल के इस जज्बे को देख स्टेडियम में मौजूद हर कोई हैरान रहा. कोमल भले ही फाइनल मुकाबला हार गयी हो पर पहलवान ने अपने जज्बे से सबका दिल जीता.

बता दें कि 15 से 17 दिसंबर तक खेलगांव के गणपत राय इंडोर स्टेडियम में आयोजित अंडर-15 फ्री स्टाइल, ग्रीको रोम स्टाइल व बालिका फ्री स्टाइल राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरुवार को झारखंड के पहलवानों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए दो रजत पदक जीते. अंजीत कुमार ने ग्रीको रोमन के 52 किलोग्राम वर्ग में व रिंपा कुमारी ने 46 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता.

झारखंड राज्य कुश्ती संघ के महासचिव रजनीश कुमार ने बताया कि गुरुवार को कुल 11 स्वर्ण पदकों के लिए मुकाबले हुए. दोनों पहलवानों के कोच बबलू कुमार, नवल कुमार वर्मा, राजीव रंजन सिंह, नमिता व मधु तिर्की हैं. प्रतियोगिता के दूसरे दिन 50 से अधिक खिलाड़ियों को ओवरएज होने के कारण बाहर कर दिया गया.

हरियाणा, महाराष्ट्र व दिल्ली को सबसे अधिक स्वर्ण

प्रतियोगिता के फ्री-स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला वर्ग में सबसे अधिक स्वर्ण पदक हरियाणा, महाराष्ट्र और दिल्ली के खिलाड़ियों ने अपने नाम किये. फ्री स्टाइल के 41 किलोग्राम में हरियाणा के ईश्वर ने गोल्ड, 48 किलोग्राम में महाराष्ट्र के पंकज ने स्वर्ण, 62 किलोग्राम में महाराष्ट्र के तनिष्क ने स्वर्ण, 75 किलोग्राम में दिल्ली के देव राणा ने स्वर्ण, 39 किलोग्राम में हरियाणा की दीपांशी ने स्वर्ण, 46 किलोग्राम में दिल्ली की तमन्ना ने स्वर्ण, 58 किलोग्राम में दिल्ली की शिक्षा ने स्वर्ण और यूपी की स्वाति ने रजत पदक जीता.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें