1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rahul dravid bowling during training session video went viral ind vs nz 1st test rkt

IND vs NZ: टीम इंडिया से ज्यादा राहुल द्रविड़ का जलवा, मिस्टर वॉल को गेंदबाजी करता देख सभी हुए हैरान

भारत और न्यूजीलैंड के टीमें टी20 सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. मैच की तैयारियों में कोच राहुल द्रविड़ ने कोई कसर नहीं छोड़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने गेंदबाजी भी की.
मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने गेंदबाजी भी की.
फोटो - BCCI ट्वीटर

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है. पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है, इस बात पर सभी की नजरें रहेंगी. कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की निगरानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से यह सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. टेस्ट चैंपियनशिप में चार टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय टीम टेबल में सबसे ऊपर है.

वहीं टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की देख-रेख में भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर नेट प्रैक्टिस की. बुधवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ग्रीन पार्क में अभ्यास के दौरान खूब पसीना बहाया. इसी बीच द्रविड़ का एक ऐसा रूप सामने आया जो शायद ही किसी ने देखा हो. वो नेट्स में सिर्फ बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अभ्यास को देखते भर नहीं दिखे, बल्कि उन्होंने खुद भी गेंदबाजी कराई. द्रविड़ के गेंदबाजी का वीडियो BCCI ने खुद शेयर किया है.

मैच से जुड़ी अहम बातें 

  • कोहली, रोहित, पंत, बुमराह, शमी व चोटिल केएल राहुल के बगैर उतरेगी टीम इंडिया

  • पदार्पण करेंगे अय्यर भारत के 303वें टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे

  • अय्यर ने 2017 में भारत के लिए पहला वनडे और टी-20 मैच खेला था

  • 22 वनडे में 813 रन व 31 टी-20 में 580 रन बनाये हैं

बता दें कि कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा सहित कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय टीम गुरुवार से यहां शुरू होनेवाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दमदार न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों पर अपना दबदबा कायम रखने की कोशिश करेगी. भारतीय टेस्ट टीम रोहित और राहुल की सलामी जोड़ी, कप्तान कोहली या मैच विजेता विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बिना उतरेगी. भारतीय टीम की अगुवाई अंजिक्य रहाणे करेंगे, जो पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें