23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय टीम के मुख्य कोच, स्वीकार किया बीसीसीआई का प्रस्ताव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बार फिर राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को रिटेन किया है. द्रविड़ ने उनके ऑफर को एक्सेप्ट कर लिया है.

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से भारतीय टीम के हेड कोच पद का ऑफर दिया था. साल 2021 से भारतीय टीम के कोच पद पर स्थापित राहुल द्रविड़ का कार्यकाल विश्व कप 2023 की समाप्ति के साथ ही खत्म हो गया था. जिसके बाद भारतीय टीम के नए कोच के लिए वीवीएस लक्ष्मण का चयन किया जा रहा था.  वीवीएस लक्ष्मण वर्तमान में भारतीय टीम के T20 फॉर्मेट के कोच हैं. अब एक नई बात निकल के सामने आ रही है कि राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई एक्सटेंशन देने का फैसला किया है और उनको और उनके कोचिंग स्टाफ को एक और कार्यकाल देने का मन बनाया है. द्रविड़ ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है.

राहुल द्रविड़ फिर बने भारतीय टीम के मुख्य कोच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बार फिर राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को रिटेन किया है. द्रविड़ ने उनके ऑफर को एक्सेप्ट कर लिया है. क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ही नहीं, बल्कि वीवीएस लक्ष्मण के लिए भी वीजा तैयार करा लिया है. इससे साफ पता चल रहा था कि अगर द्रविड़ इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करते तो वीवीएस ही टीम के अगले हेड कोच होते.


बीसीसीआई ने द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ का करार बढ़ाया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वनडे विश्व कप में उपविजेता रही भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ के अनुबंध में बुधवार को विस्तार किया है. भारत को 19 नवंबर को अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में लगातार दस जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया था. पीटीआई ने मंगलवार को कहा था कि द्रविड़ का अनुबंध बढ़ाया जायेगा क्योंकि बीसीसीआई कोचिंग ढांचे में बदलाव नहीं करना चाहता. द्रविड़ ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री की जगह ली थी. उनका दो साल का कार्यकाल विश्व कप के बाद खत्म हो गया. द्रविड़ के कोच रहते भारत पिछली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में उपविजेता रहा था. बोर्ड ने एक बयान में कहा ,‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के सहयोगी स्टाफ के अनुबंध में विस्तार का ऐलान करता है.’ बीसीसीआई ने विश्व कप के बाद द्रविड़ से बातचीत की और सर्वसम्मति से कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया गया. बयान में कहा गया , ‘बोर्ड भारतीय टीम के प्रदर्शन में द्रविड़ की भूमिका और उनके असाधारण पेशेवरों की सराहना करता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें