1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan ram mandir bhumi pujan hindu spinner danish kaneria said jai shri raam pak pm imran khan

Ram Mandir Bhumi Pujan : पाकिस्तान में ‘जय श्री राम’ ! इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- 'भगवान राम हमारे आदर्श’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ram Mandir Bhumi Pujan :  ‘पकिस्तान में जय श्री राम’ ! इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- 'भगवान राम हमारे आदर्श’
Ram Mandir Bhumi Pujan : ‘पकिस्तान में जय श्री राम’ ! इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- 'भगवान राम हमारे आदर्श’
TWITTER

Ram Mandir Bhumi Pujan : पकिस्तान ने जहां अयोध्या में बाबरी मस्जिद स्थल पर बुधवार को हुए राम मंदिर भूमि पूजन की आलोचना की. वहीं पडोसी मुल्क में भी जय श्री राम की गूंज सुनाई दे रही है. दरअसल पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने एक ट्वीट किया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा- 'भगवान राम हमारे आदर्श हैं और ये दुनियाभर हिंदुओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है.

दानिश ने ये बात अयोध्या में हुए भूमि पूजन को लेकर कही है. उन्होंने आगे लिखा, 'भगवान राम की सुंदरता उनके चरित्र में है, न कि उनके नाम में, और वो बुराई के खिलाफ अच्छाई के जीत के प्रतीक हैं. आज दुनियाभर में खुशी की लहर है, ये बड़ी संतुष्टि का क्षण है….

दानिश के इस ट्वीट पर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. पाकिस्तान में रहकर इस ट्वीट को लिखने पर फैन उन्हें सुरक्षित रहने की सलाह दे रहे हैं. इस पर दानिश ने जवाब देते हुए कहा है कि हम सुरक्षित हैं, किसी को हमारे धार्मिक विश्वास से किसी को कोई दिक्कत….प्रभु राम हमें एकता और भाईचारा का संदेश देते हैं.

भूमिपूजन की आलोचना कर रहा है पाकिस्तान : पकिस्तान ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद स्थल पर बुधवार को हुए राम मंदिर भूमि पूजन की आलोचना की. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय (एफओ) ने एक बयान में कहा , भारतीय उच्चतम न्यायालय के त्रुटिपूर्ण निर्णय ने मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया, जो न केवल न्याय पर आस्था की प्रधानता को दर्शाता है, बल्कि आज के भारत में बढ़ते बहुसंख्यवाद को भी दिखाता है जहां अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से मुसलमानों और उनके पूजा स्थलों पर हमले बढ़ रहे हैं.

भारत में मुसलमानों को धकेला जा रहा है हाशिए पर: पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान बाबरी मस्जिद स्थल पर मंदिर के निर्माण में जल्दबाजी यह दिखाती है कि किस प्रकार से भारत में मुसलमानों को हाशिए पर धकेला जा रहा है. भारत पहले ही इस मुद्दे पर पाकिस्तान की ‘‘ अवांछित और अकारथ टिप्पणियों '' को खारिज कर चुका है. विदेश मंत्रालय ने कहा था, भारत के उच्चतम न्यायालय का फैसला भारत का पूरी तरह से अंदरूनी मामला है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें