1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealands big bang ahead of the wtc final defeating england by 8 wickets in the second test and capturing the series 1 0 avd

WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड का बड़ा धमाका, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
twitter

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. लेकिन उससे पहले केन विलियमसन की टीम ने इंग्लैंड में बड़ा धमाका किया है. नस्लीय ट्वीट विवाद पर पूरी तरह से उलझ चुकी इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से रौंद डाला है.

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 8 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया. WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत से न्यूजीलैंड की टीम को मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूती मिलेगी.

न्यूजीलैंड की जीत में युवा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और मैट हेनरी की बड़ी भूमिका रही. कॉनवे ने डेब्यू मैच में दोहरा शतक बनाया, जबकि हेनरी ने दोनों पारियों में 3-3 विकेट चटकाये. दोनों खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला. हेनरी मैन ऑफ दी मैच चुने गये, जबकि कॉनवे प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट बने.

मालूम हो टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 303 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 388 रन का स्कोर खड़ा किया और 85 रनों की बढ़त हासिल की. उसके बाद न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 122 रन पर ढेर कर दिया. और फिर दो विकेट खोकर 41 रन बनाकर मैच जीत लिया.

मैट हेनरी के अलावा नील वैगनर ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाये. जबकि ट्रेंट बोल्ट और ऐजाज पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड को 38 रन का लक्ष्य मिला जो उसने डेवोन कॉनवाय (03) और विल यंग (08) के विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. कप्तान टॉम लैथम 23 रन बनाकर नाबाद रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें