17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटमुशीर खान ने वर्ल्ड कप में फिर ठोका शतक, भाई सरफराज खान ने बताया खुद से भी अच्छा बल्लेबाज

मुशीर खान ने वर्ल्ड कप में फिर ठोका शतक, भाई सरफराज खान ने बताया खुद से भी अच्छा बल्लेबाज

मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान का अंडर-19 वर्ल्ड कप में जलवा बरकरार है. उन्होंने सुपर सिक्स के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर शतक जड़ दिया है. वर्ल्ड कप में यह उनका दूसरा शतक है. इससे पहले मुशीर ने आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़कर भारत की 201 रनों से जीत में मदद की थी.

भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के सुपर सिक्स में अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने एक बार फिर शतक जड़ दिया है. मुशीर का अंडर-19 वर्ल्ड कप में यह दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने ग्रुप चरण के मैच में आयरलैंड के खिलाफ 118 रनों की पारी खेली थी. मुशीर, सरफराज खान के छोटे भाई हैं. सरफराज को केएल राहुल की जगह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. सरफराज अपने भाई की हमेशा तारीफ करते हैं और उन्हें खुद से बड़ा बल्लेबाज बताते हैं.

https://twitter.com/cricketworldcup/status/1752288439012057568

आयरलैंड के खिलाफ जड़ा था शतक

मुशीर खान ने ग्रुप चरण के मैच में आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़ा था. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुशीर का यह पहला शतक था. उन्होंन 106 गेंद पर 118 रनों की पारी खेली थी. अपनी इस शतकीय पारी में मुशीर ने नौ चौके और चार छक्के लगाए थे. भारत वह मुकाबला 201 रनों से जीता था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड को जीत के लिए 302 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में आयरलैंड की टीम 100 रनों पर सिमट गई.

Also Read: IND vs NZ U19: सुपर 6 का पहला मैच आज, मुफ्त में देखें ये मुकाबला

वर्ल्ड कप में कैसा रहा प्रदर्शन

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना पहला ग्रुप मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में मुशीर 7 गेंद पर केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. उसके बाद भारत का सामना आखिरी मुकाबले में संयुक्त राज्य अमेरिका से हुआ. इस मैच में मुशीर ने शानदार बल्लेबाजी की और 73 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. अपनी पारी में मुशीर ने छह चौके और एक छक्का लगाया. इस मुकाबले को भी भारत ने 201 रनों से जीता. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रन बनाए, जबकि अमेरिका 125 के स्कोर पर सिमट गई.

सुपर सिक्स के मैच में बनाए 131 रन

मुशीर खान ने सुपर सिक्स के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 131 रनों की पारी खेली. उन्होंने 126 गेंद की अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के जड़े. मुशीर के इस प्रदर्शन से पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक बड़ा स्कोर पोस्ट किया. भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 296 रनों का लक्ष्य दिया. मुशीर के अलावा आदर्श सिंह ने 52 और कप्तान उदय सहारन ने 34 रनों की पारी खेली.

Also Read: ICC U-19 World Cup: सुपर सिक्स मुकाबलों के लिए मंच तैयार, इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

सरफराज ने की अपने भाई की तारीफ

अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुशीर के प्रदर्शन पर उनके भाई सरफराज खान ने उनकी जमकर तारीफ की है. दोनों भाइयों ने मुंबई के लिए ड्रेसिंग रूम भी शेयर किया है. ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ एक इंटरव्यू के दौरान सरफराज ने कहा कि वह मुशीर को अपने से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं. सरफराज ने कहा, ‘मुशीर मुझसे बेहतर बल्लेबाज है. मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरा भाई है. कभी-कभी, मैं संघर्ष कर सकता हूं लेकिन उसकी तकनीक को देखने और वह जो कर रहा है उस पर काम करने की कोशिश करने से मुझे आत्मविश्वास मिलता है. उसके बल्ले का प्रवाह बहुत अच्छा है. कभी-कभी जब मैं अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा होता, तो मैं उसे देखता हूं और सीखता हूं.’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें