1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. mohammed shami half century at lords broke the record of sachin tendulkar equaled dhoni sehwag england vs india 2nd test avd

लॉर्ड्स के मैदान में मोहम्मद शमी ने 'क्रिकेट के भगवान' को पीछे छोड़ा, अर्धशतक जमाकर की धौनी-सहवाग की बराबरी

लॉर्ड्स में जो काम क्रिकेट के भगवान (god of cricket) माने जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नहीं कर पाये वो काम Mohammed Shami ने कर दिखाया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शमी ने लॉर्ड्स में छक्का जड़कर अर्धशतक जमाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शमी ने लॉर्ड्स में छक्का जड़कर अर्धशतक जमाया
शमी ने लॉर्ड्स में छक्का जड़कर अर्धशतक जमाया
twitter

लॉर्ड्स टेस्ट (Lord's test) में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इतिहास रच दिया है. ऐतिहासिक मैदान पर जो काम क्रिकेट के भगवान (god of cricket) माने जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नहीं कर पाये वो काम कर दिखाया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शमी ने लॉर्ड्स में चौका और छक्का जड़कर अर्धशतक जमाया. इसके साथ ही शमी लॉर्ड्स में अर्धशतक जमाने वाले भारत के दिग्गज बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गये.

लॉर्ड्स में अर्धशतक जमाने वालों की सूची में शामिल हुए शमी

मोहम्मद शमी लॉर्ड्स में अर्धशतक जमाने वालों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शमी ऐसे समय में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जब टीम इंडिया 7 विकेट खोकर संकट में फंसी हुई थी. शमी ने लगातार दो बेहतरीन शॉट खेलकर 58 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. शमी ने मोईन अली के ओवर की दूसरी गेंद पर चौका और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़कर लॉर्ड्स में अपना पहला अर्धशतक जमाया.

शमी ने धौनी-सहवाग की बराबरी की

लॉर्ड्स में अर्धशतक जड़कर शमी ने वीरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धौनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी कर ली है. भारत की ओर से लॉर्ड्स में अब तक 33 खिलाड़ियों ने अर्धशतक जमाया है. जिसमें सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं है. सचिन ने दुनियाभर के लगभग सभी मैदानों पर अपने बल्ले से आतंक मचाया, लेकिन लॉर्ड्स में उनका बल्ला खामोश रहा.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शमी ने गेंद से भी बरपाया कहर

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी आतंक मचाया. पहले टेस्ट में उन्होंने चार विकेट चटकाये थे. जबकि दूसरे टेस्ट में पहली पारी में उन्होंने दो विकेट लिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें