1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mary kom settles for a silver medal after losing final of asian boxing championships in dubai avd

Asian Boxing Championships : फाइनल में कजाखस्तान की बॉक्सर से हारी मैरी कॉम, रजत से करना पड़ा संतोष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फाइनल में कजाखस्तान की बॉक्सर से हारी मैरी कॉम
फाइनल में कजाखस्तान की बॉक्सर से हारी मैरी कॉम
twitter

Asian Boxing Championships : छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) को दुबई में आयोजित एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और रजत पदक से संतोष करना पड़ा. फाइनल में मैरी कॉम को दो बार की विश्व चैंपियन कजाखस्तान की नाजिम किजाइबे ने 3-2 से हराया.

फाइनल में हार के साथ ही मैरी कॉम का छठा स्वर्ण पदक हासिल करने का सपना भी टूट गया. हालांकि मैरी कॉम ने टूर्नामेंट में अपना सातवां पदक हासिल किया.

मैरी कॉम ने अपने से 11 साल छोटी बॉक्सर को दी कड़ी टक्कर

मैरी कॉम ने फाइनल में हथियार सौंप नहीं दिया, बल्कि उन्होंने अपने से 11 साल छोटी बॉक्सर को गोल्ड जीतने के लिए कड़ी टक्कर दी. मैरी कॉम ने शानदार शुरुआत की और पहले दौर में जवाबी हमले भी किये. लेकिन कजाखस्तान की मुक्केबाज ने दूसरे दौर में दमदार खेल दिखाया और मैरी कॉम पर हमला जारी रखा. आखिरी तीन मिनट में मैरी कॉम ने वापसी की, लेकिन तबतक समय काफी निकल चुका था.

ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी 38 वर्षीय मैरी कॉम ने गुरुवार को सेमीफाइनल में मंगोलिया की लुतसाइखान अल्टांटसेतसेग को 4-1 से शिकस्त दी थी और फाइनल में जगह बनायी थी.

मैरी कॉम को रजत पदक जीतने के बाद 5,000 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी. जबकि गोल्ड जीतने वाली नाजिम किजाइबे को 10,000 डॉलर की राशि मिलेगी. कांस्य पदक जीतने वाले बॉक्सर को 2,500 डॉलर राशि से संतोष करना होगा.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें