1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. manu sawhney future will be decided in icc meeting the issue of disputed umpires call will also be discussed aml

ICC की बैठक में मनु साहनी के भविष्य पर होगा फैसला, छाए रहेंगे विवादित ‘अंपायर्स कॉल' के मुद्दे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC के CEO मनु साहनी.
ICC के CEO मनु साहनी.
twitter.

दुबई : जिस विवादित अंपायर्स कॉल (umpire's call) की आलोचना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कई बड़े क्रिकेटर कर चुके हैं, उस अंपायर्स कॉल पर आईसीसी की होने वाली बैठक में चर्चा की जायेगी. अनिल कुंबले (Anil Kumble) की अध्यक्षता वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की क्रिकेट समिति की इस सप्ताह के आखिर में यानी कि 30 मार्च को दुबई में बैठक होने वाली है.

ऐसी खबरें आ रही है कि इस बैठक में मुख्य कार्यकारी मनु साहनी के भविष्य पर भी चर्चा की जायेगी. साहनी इस समय छुट्टी पर हैं. आंतरिक जांच में कथित तौर पर पाया गया कि कर्मचारियों के प्रति उनका रवैया कठोर था. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘इस सप्ताह के आखिर में त्रैमासिक बैठक होनी है. उससे पहले ‘अंपायर्स कॉल' पर भी बात की जायेगी. मुख्य कार्यकारियों की भी बैठक होनी है.'

अंपायर्स कॉल के कुछ विवादित फैसलों के बाद कोहली ने इसे अस्पष्ट बताते हुए कहा था कि पगबाधा के फैसले इस आधार पर ही लिए जाने चाहिए कि गेंद स्टम्प पर जा रही है या नहीं. एक सूत्र ने कहा, ‘आईसीसी क्रिकेट समिति सभी पक्षों की सहमति से ही फैसले लेती है. क्रिकेट समिति की अनुशंसा को सभी बोर्ड के पास सहमति के लिए भेजा गया था और बीसीसीआई ने भी सहमति जताई थी.'

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले और कोहली के तनावपूर्ण संबंधों को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही है. कुंबले की अध्यक्षता वाली समिति ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव किया था जो भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कोहली दोनों को नागवार गुजरा था. भारत ने हालांकि उम्दा प्रदर्शन करके फाइनल में जगह बनाई.

इंग्लैंड के भारत दौरे के क्रम में भारत ने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला जीत ली है. भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेले गये इस सीरीज को 4-1 से जीतकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. फाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें