1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ireland vs india who is rahul tripathi selected in team india for first time special connection with dhoni avd

Ireland vs India: कौन हैं Rahul Tripathi जिसे पहली बार टीम इंडिया में चुना गया, धोनी से है खास कनेक्शन

राहुल त्रिपाठी को 12 साल के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. राहुल 2010 से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और 2017 से आईपीएल. राहुल त्रिपाठी ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 14 मैचों में 27.92 के औसत से दो अर्धशतक की मदद से कुल 391 रन बनाये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Tripathi
Rahul Tripathi
twitter

बीसीसीआई ने आयरलैंड (India Tour Of Ireland) दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. 26 और 28 जून को दो मैचों की सीरीज के लिए जहां हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया गया है, वहीं आईपीएल 2022 में बल्ले से कोहराम मचाने वाले राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को पहली बार टीम में चयन किया गया है. 31 साल के राहुल को टीम इंडिया में चयन के लिए लंबा इंजतार करना पड़ा है.

राहुल त्रिपाठी को 12 साल बाद टीम इंडिया में मिली जगह

राहुल त्रिपाठी को 12 साल के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. राहुल 2010 से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और 2017 से आईपीएल. राहुल त्रिपाठी ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 14 मैचों में 27.92 के औसत से दो अर्धशतक की मदद से कुल 391 रन बनाये थे. राहुल के लिए सबसे खराब आईपीएल सीजन 2019 रहा. जिसमें उन्हें केवल 8 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने केवल 141 रन बनाये.

एमएस धोनी से राहुल त्रिपाठी का खास कनेक्शन

राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह से खास कनेक्शन है. दरअसल राहुल का जन्म झारखंड की राजधानी रांची में ही हुआ था. हालांकि फिलहाल राहुल और उनका पूरा परिवार मुंबई में रहता है और वहीं से राहुल घरेलू क्रिकेट भी खेलते हैं. राहुल त्रिपाठी का ननीहाल मेदिनीगर में है. आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद राहुल त्रिपाठी लंबे समय के बाद घूमने के लिए आये भी थे.

राहुल त्रिपाठी को करियर

31 साल के राहुल त्रिपाठी ने अबतक 47 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 शतक और 13 अर्धशतक की मदद से कुल 2540 रन बनाये. जबकि लिस्ट ए में उन्होंने 1 शतक और 8 अर्धशतक की मदद से कुल 1209 रन बनाये हैं. आईपीएल में राहुल त्रिपाठी ने अबतक कुल 118 टी20 मैच खेले हैं.

भारतीय टी20 टीम : हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें