26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RR vs PBKS, IPL 2024: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग XI

RR vs PBKS, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. पंजाब को गुवाहाटी में पहले गेंदबाजी करनी होगी. यह मुकाबला एक औपचारिकता मात्र है. हार-जीत का कोई असर प्लेऑफ पर नहीं पड़ेगा.

RR vs PBKS, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 65 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. पंजाब किंग्स को पहले गेंदबाजी करनी होगी. यह मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है. बारिश की संभावना 18 प्रतिशत है, लेकिन मैच शुरू होने से पहले एक बार भी बारिश ने दखल नहीं डाली है. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला गैरजरूरी है. राजस्थान पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, जबकि पंजाब किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. पंजाब केवल लाज बचाने के लिए यह मैच जीतना चाहेगा. शिखर धवन चोट के कारण बाहर है, उनकी जगह सैम करन एक बार फिर टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन) : प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन (कप्तान), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.
इंपैक्ट प्लेयर : तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, विधाथ कवरप्पा, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत सिंह भाटिया.
राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन) : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल.
इंपैक्ट प्लेयर : नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, केशव महाराज, कुलदीप सेन, डोनोवन फरेरा.

IPL का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार

IPL 2024 : तेज गेंदबाज बुमराह ने तो इस मामले में बल्लेबाजों को कर दिया है हैरान

राजस्थान पहले ही प्लेऑफ में

टॉस जीतने के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हम इन परिस्थितियों में पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे. यह हमारे लिए दूसरा घर है, हमने यहां काफी समय बिताया है. हमने यह आकलन करने में दो दिन बिताए कि पिच किस प्रकार व्यवहार करेगी. ओस के बारे में भी काफी आकलन किया है. टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाई अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हर कोई तैयार है और हम क्रिकेट का शानदार खेल खेलने के लिए उत्साहित हैं.

जीत दर्ज करना चाहते हैं सैम करन

टॉस के बाद पंजाब के स्टैंड इन कप्तान सैम करन ने कहा कि हमारा मुकाबला वास्तव में एक शानदार टीम से है. हम अब कुछ शानदार जीत दर्ज की कुछ गर्व के साथ अपने अभियान को समाप्त कर सकते हैं. हमारे पास वास्तव में अच्छी टीम है लेकिन कुछ मैचों में हम जीत नहीं सके. हम क्वालीफाइंग से लगभग 2-3 जीत दूर रह गए. हमने बड़े क्षणों का फायदा नहीं उठाया. आज रात हम एक अच्छी टीम के रूप में खेलेंगे. मैं निश्चित रूप से आज रात हारना नहीं चाहता और उम्मीद है कि मैं इसका असर खिलाड़ियों पर डाल सकता हूं.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें