28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023 के बाद अब IPL में धमाल मचाएंगे पैट कमिंस, ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल के 17वें सीजन के लिए दुबई में हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में अब तक के ये सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है.

दुबई: विश्व कप 2023 में अपना जलवा दिखाने के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (आईपीएल-2024) में भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस धमाल मचाएंगे. आईपीएल के 17वें सीजन के लिए दुबई में हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में अब तक के ये सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. हालांकि, विश्व कप के दौरान पैट कमिंस काफी विवादों में भी घिरे रहे हैं.

सबसे महंगे खिलाड़ी रहे पैट कमिंस

आईपीएल के 17वें सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बने आईपीएल नीलामी के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं. पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा.

77 खिलाड़ियों की नीलामी

बताते चलें कि आईपीएल के 17वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दुबई में हो रही है. इसके लिए 333 खिलाड़ी नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं. इनमें से आईपीएल की सभी टीमों के लिए कुल 77 खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. ऐसे में 333 खिलाड़ियों में से अधिकतर खिलाड़ी बिना किसी बोली के ही रह जाएंगे. इस नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश हो रही है. अब तक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

सैम करन का तोड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल के 17वें सीजन की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. आईपीएल नीलामी इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी को 20 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया है. हैदराबाद सनराइजर्स ने 20 करोड़ की बोली को पार किया. अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर हैदराबाद सनराइजर्स ने पैट कमिंस खरीदने में कामयाबी हासिल की. इसके साथ ही, इस साल की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी के मामले में पैट कमिंस ने इंग्लैंड के सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ा. सैम करन को पिछले साल पंजाब ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था.

विश्व कप विजेता टीम के कप्तान के लिए हुई तगड़ी जंग

बता दें कि पैट कमिंस को टीम में शामिल करने के लिए तीन टीमों जमकर जंग हुई. नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को 2 करोड़ के बेस प्राइस पर उतारा गया. अपनी टीम को वनडे विश्व कप विजेता टीम के कप्तान को खरीदने के लिए सबसे पहले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स आगे आई. इसके बाद फिर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने बोली लगाई, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स ने सात करोड़ की बोली लगाकर पैट कमिंस की नीलामी को महंगा बना दिया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने इस विजेता खिलाड़ी पर 12 करोड़ रुपये की बोली लगाई. पैट कमिंस में टीमें काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखाती नजर आईं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद पैट कमिंस को खरीदने के लिए बोली बढ़ाते नजर आए और 17 करोड़ पर मामला पहुंच गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ रुपये के साथ सारा मामला पलट दिया. आखिर में हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर पैट कमिंस को ने खरीदकर इतिहास रच दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें