27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: सीएसके स्टार शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप टीम में देखना चाहते हैं युवराज सिंह

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज ऑलराउंडर शिवम दुबे आईपीएल के मौजूदा सीजन में धूम मचा रहे हैं. युवराज सिंह उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में देखना चाहते हैं.

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे मौजूदा सीजन में पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने लगभग सभी मुकाबलों में अपने बल्ले की चमक बिखेरी है. हालांकि दो मुकाबलों में वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने वाले पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह शिवम दुबे को इसी साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम में देखना चाहते हैं. शुक्रवार को सीएसके को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा. दुबे ने 24 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके आउट होने के बाद सनराइजर्स ने सीएसके को 165/5 के स्कोर पर रोक दिया. दूसरी ओर से अभिषेक शर्मा ने दर्शकों का सबसे अधिक मनोरंजन किया. वह युवराज सिंह के चेले हैं. लेकिन युवराज ने शिवम दुबे का समर्थन किया है.

IPL 2024: चयनकर्ताओं की नजर आईपीएल के प्रदर्शन पर

आईपीएल को भारतीय खिलाड़ियों के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक आदर्श मंच माना जाता है. इस बार आईपीएल पर बीसीसीआई चयनसमिति की भी पैनी नजर होगी. इसी टूर्नामेंट में से खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाएंगे. क्योंकि इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज नहीं खेली है और इसके बाद सीधे वैश्विक टूर्नामेंट में प्रवेश करना है. युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर इस साल जून में होने वाले शोपीस इवेंट के लिए शिवम दुबे को भारतीय टीम में चुने जाने की वकालत की है.

IPL 2024 Points Table: केकेआर टॉप पर, हार्दिक की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पिछड़ी

IPL 2024: युवराज सिंह ने कही यह बात

युवराज सिंह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि शिवम दुबे को आसानी से मैदान साफ करते हुए देखकर अच्छा लगा. मुझे लगता है कि उसे विश्व कप टीम में होना चाहिए. उसके पास गेमचेंजर बनने का कौशल है. मैच की बात करें तो सनराइजर्स के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद, अभिषेक की सिर्फ 12 गेंदों में 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी ने सनराइजर्स की जीत आसान बना दी. अभिषेक ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए. 166 रनों का पीछा करते हुए ट्रैविस हेड और अभिषेक ने पावरप्ले में पूरी ताकत झोंक दी.

IPL 2024: एडेन मारक्रम ने जड़ा पचासा

इसके बाद एडेन मारक्रम ने संभलकर खेलते हुए पचासा जड़ा. उन्होंने 36 गेंद पर चार चौके और एक छक्का की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने खेल को लगभग सनराइजर्स की ओर मोड़ दिया. उनके आउट होने के बाद विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन और नितीश रेड्डी को जीत दर्ज करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. सीएसके के लिए शिवम दुबे ने 24 गेंदों में 45 रन बनाए, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंदों में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें