29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL में पहला शतक जड़ने वाले ब्रेंडन मैकुलन की बढ़ी मुश्किलें, सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों में आए थे नजर

IPL 2023: आईपीएल में पहला शतक जड़ने वाले ब्रेंडन मैकुलम हाल ही में सट्टेबाजी संगठन ‘22बेट’ का ब्रांड एम्बेसडर बने थे. इसके बाद वह उसके ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आए. वहीं, अब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इसकी जांच करने जा रहा है.

IPL Brendon McCullen betting ads probe: आईपीएल इतिहास में पहला शतक लगाने वाले ब्रेंडन मैकुलम की मुश्किल बढ़ गई है. इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़ गए हैं क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं यह उसके भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन तो नहीं है.

सट्टेबाजी से जुड़े ऑनलाइन विज्ञापनों में आए थे नजर

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम जनवरी में सट्टेबाजी संगठन ‘22बेट’ का ब्रांड एम्बेसडर बने थे. इसके बाद वह उसके ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आए. उन्होंने 27 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह इंडियन प्रीमियर लीग में 22बेट का प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा जांच

बीबीसी के अनुसार ईसीबी ने कहा, ‘हम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं तथा ब्रेंडन के साथ 22बेट के साथ उनके संबंधों को लेकर चर्चा कर रहे हैं. सट्टेबाजी को लेकर हमारे नियम हैं और हम हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका पूरी तरह से पालन किया जाए.’ ईसीबी ने हालांकि स्पष्ट किया कि मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं. न्यूजीलैंड के प्रॉब्लम गैंबलिंग फाउंडेशन ने पिछले सप्ताह इन विज्ञापनों के बारे में ईसीबी से शिकायत की थी. मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 12 टेस्ट मैचों में से 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है.

Also Read: IPL 2023: ‘घर बैठके भी क्या करूंगा..’ 3 साल बाद धमाकेदार वापसी करने पर मोहित शर्मा ने कही ये बात
ब्रेंडन मैकुलम ने जड़ा था IPL का पहला शतक

ब्रेंडन मैकुलम ने आईपीएल के उद्घाटन संस्करण (साल 2008) के उद्घाटन मैच में नाबाद 158 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उन्होंने 73 गेंद की अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 13 छक्के लगाए थे. ब्रेंडन मैकुलम के तूफानी शतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 140 रन के विशाल अंतर से जीत हासिल की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें