28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आईपीएल फाइनल से पहले CSK को झटका, इस स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का किया ऐलान

Ambati Rayudu retirement अंबाती रायडू ने 13 मार्च 2010 को आईपीएल में डेब्यू किया था. मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए रायडू ने अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 55 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसमें उन्होंने 33 गेंदों का सामना किया था और 6 चौके व दो छक्के जमाये थे.

आईपीएल का फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. लेकिन मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका लगा है. उसके एक स्टार खिलाड़ी ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी है. जी, हां यहां बात हो रही है स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू की. रायडू ने फाइनल में गुजरात से भिड़ंत से पहले ट्वीट किया और संन्यास की घोषणा कर दी.

आईपीएल में मेरा आखिरी मुकाबला : रायडू

अंबाती रायडू ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया और लिखा, दो महान टीमें सीएसके और मुंबई इंडियंस के लिए खेला. 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का भी ऐलान कर दिया और लिखा, उम्मीद है कि आज रात छठवां जीतूंगा. रायडू ने आगे लिखा, यह काफी लंबा सफर रहा है. मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा. मुझे वास्तव में इस महान टूर्नामेंट को खेलने में बहुत मजा आया. आप सभी का धन्यवाद. आखिर अंबाती रायडू ने मजाक करते हुए लिखा, कोई यू – टर्न नहीं है.

अंबाती रायडू का करियर

अंबाती रायडू ने 13 मार्च 2010 को आईपीएल में डेब्यू किया था. मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए रायडू ने अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 55 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसमें उन्होंने 33 गेंदों का सामना किया था और 6 चौके व दो छक्के जमाये थे. अंबाती रायूड ने कुल 202 आईपीएल मुकाबले खेले, जिसमें 186 पारियों कुल 4329 रन बनाये. आईपीएल में रायडू ने एक शतक और 22 अर्धशतक जमाये. रायडू की बल्लेबाजी को इससे अंदाज लगाया जा सकता है कि वो आईपीएल में 32 बार नॉटआउट रहे और उनका सर्वोच्च स्कोर 100 रहा है. आईपीएल में रायडू ने 358 चौके और 171 छक्के भी जमाये.

Also Read: पूर्व मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने बताया क्यों अंबाती रायडू को विश्व कप 2019 में जगह नहीं मिली

अंबाती रायडू का अंतरराष्ट्रीय करियर

अंबाती रायडू ने टीम इंडिया के लिए 55 वनडे और 6 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं. वनडे में रायडू ने 10 अर्धशतक की मदद से कुल 1694 रन बनाये. जबकि 6 टी20 में केवल 42 रन ही बनाये. रायडू का अंतरराष्ट्रीय करियर बुहत दिनों तक नहीं चला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें