1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 schedule starts from april 9 clash between mumbai indians and rcb in first match see full schedule rjh

IPL 2021 schedule : नौ अप्रैल से हो रहा है आगाज, पहले मैच में मुंबई और आरसीबी के बीच भिड़ंत, देखें पूरा शिड्‌यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 Full schedule
IPL 2021 Full schedule
Twitter
  • नौ अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल 2021

  • 30 मई को खेला जायेगा फाइनल

  • होम टाउन में मैच नहीं खेल पायेंगी टीमें

VIVO IPL 2021 schedule : IPL 2021 का आगाज नौ अप्रैल को हो रहा है. पहले मैच में चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला विराट कोहली की टीम आरसीबी से होगा. मार्च में आईपीएल की गवर्निंग कौंसिल ने आईपीएल 2021 का शिड्‌यूल जारी किया था.

पहला मुकाबला मुंबई और आरसीबी के बीच

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शिड्‌यूल जारी किया था जिसके अनुसार आईपीएल का शुभांरभ नौ अप्रैल से होगा. पहले मैच का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है जिसमें वर्तमान चैंपियन मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच मुकाबला होगा.

होम टाउन में नहीं खेल पायेगी टीम

इस वर्ष आईपीएल के मैच अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेले जायेंगे. अहमदाबाद में आईपील का प्लेऑफ सहित फाइनल खेला जायेगा. आईपीएल का फाइनल 30 मई को खेला जायेगा. सभी टीम लीग स्टेज में चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू में 10-10 मैच खेलेंगी. वहीं अहमदाबाद और दिल्ली में आठ-आठ मैच होंगे. इस बार के आईपीएल की खासियत यह है कि सभी टीमें अपने होम टाउन में मैच नहीं खेलेंगी, उन्हें न्यूट्रल वेन्यू में मैच खेलना होगा. इस साल लीग स्टेज में 56 मैच खेले जायेंगे.

See Full Schedule

11 डबल हेडर मैच होंगे

कुल 11 डबल हेडर मैच होंगे. यानी एक दिन में दो मैच खेले जायेंगे, जिसमें दोपहर 3.30 से और शाम को 7.30 से मैच खेला जायेगा. लीग स्टेज में कुल 6 में से चार जगहों पर सभी टीमें खेलेंगी.

आईपीएल के सफल आयोजन को लेकर BCCI आश्वस्त

पिछले साल यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन करने के बाद बीसीसीआई को यह भरोसा है कि वह देश में भी आईपीएल का सफल आयोजन करेगा. सबकुछ सुरक्षित होगा और लोगों को मैच का आनंद भी आयेगा.

सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीति के साथ हैं तैयार

आईपीएल की सभी आठ टीमें खिताब जीतने के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाली हैं. एक ओर जहां मुंबई इंडियंस एक बार फिर खिताब पर कब्जा करना चाहेगा वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस आईपीएल में वापसी करना चाहेगी. विराट की टीम भी इस बार अपना जोर लगायेगी, तो पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स से भी लोगों को काफी उम्मीदें हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें