1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rohit sharma save the rhino message shoes in mi vs rcb 1st match indian premier league rkt

IPL 2021, MI vs RCB: मैच हारने के बाद भी रोहित ने इस खास मैसेज से जीता लोगों का दिल, फैंस से लेकर इंग्लैंड के क्रिकेटर तक हिटमैन के हुए मुरीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 रोहित ने इस खास मैसेज से जीता लोगों का दिल
रोहित ने इस खास मैसेज से जीता लोगों का दिल
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, MI Vs RCB 1st Match Highlights : दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत हो चुकी है. चेन्नई के चेपॉक स्टेडिय में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराकर, लीग में अपना खाता जीत से खोला. वहीं सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की हार के बावजूद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की चारो तरफ तारीफ हो रही है. उनकी तारीफ फैंस से लेकर इंग्लैंड के क्रिकेटर तक कर रहे हैं. रोहित शर्मा की यह तारीफ उनके जूतों पर लिखे एक खास मैसेज के कारण हो रहा है.

रोहित शर्मा जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने पारी की शुरूआत करते मैदान पर उतरे तो उन्होंने जो जूतें पहने थे उसमें एक खास मैसेज लिखा था.बता दें कि, रोहित के इन जूतो पर ” सेव द राइनो ” का मैसेज लिखा हुआ था, जो कि गैंडो के बचाव के लिए है. रोहित के जूते वाली वो इमेज सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गई और लोग इसकी तारीफ भी करने लगे. वहीं रोहित शर्मा ने अपने जूतों पर लिखे इस खास मैसेज के बारे में खुद ट्वीट करके भी बताया.

हिटमैन रोहित ने अपने ट्वीट में लिखा कि जब मैं मैदान पर गया तो यह मेरे लिए सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि उससे अधिक था. क्रिकेट खेलना मेरा सपना है और इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करना एक कारण है जिसकी हम सभी को काम करने की जरूरत है. बता दें कि रोहित ने इस बात को स्पष्ट भी कर चूके हैं कि वे अब मर रहे गैंडो के बचाव के लिए बल्लेबाजी करेंगे.

मैदान पर रनों की बारिश करने वाले भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया और एनीमल प्लैनेट के साथ मिलकर एक सींग वाले गैंडों के संरक्षण की जरूरत के प्रति जागरूकता फैलाने वाले ‘रोहित4राइनोज’ अभियान से जुड़े हैं. रोहित इस अभियान से साल 2019 से ही जुड़े हुए हैं. इस कार्यक्रम से जुड़ने के बाद रोहित ने कहा था कि भविष्य हमारे हाथों में है. हमें यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करना चाहिए कि हमारे बच्चे दुनिया की जैव विविधता का लुत्फ उठा सकें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें