1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rishabh pant swings such a bat that dinesh karthik narrowly escaped watch video aml

IPL 2021: पंत ने चलाया ऐसा बल्ला कि बाल-बाल बच गये दिनेश कार्तिक, बाद में मांगी माफी, देखें VIDEO

आज के मैच में जिस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस समय एक अजीब नजारा देखने को मिला. 17 ओवर की पहली गेंद का सामना कप्तान रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक.
रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक.
PTI

नयी दिल्ली : आज डबल हेडर के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर केकेआर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली के बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवर में 127 रन बनाए और जीत के लिए कोलकाता को 128 रनों का लक्ष्य दिया. कोलकाता ने 19वें ओवर में ही लक्ष्य पूरा कर लिया और दिल्ली को तीन विकेट से हरा दिया.

आज के मैच में जिस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस समय एक अजीब नजारा देखने को मिला. 17 ओवर की पहली गेंद का सामना कप्तान रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे. गेंद को उन्होंने अपने बल्ले से सम्मान दिया. इसके बाद गेंद स्टंप की ओर जाने लगी. गेंद को स्टंप से टकराने से रोकने के लिए पंत ने दुबारा जोर से बल्ला घुमाया. बल्ला विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के मुंह के एकदम पास से गुजरा.

दरअसल, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे. दिनेश कार्तिक स्टंप के काफी करीब थे. जब पंत ने गेंद को ब्लॉक किया और गेंद उछलकर विकेट की तरफ आ रही थी, तब दिनेश कार्तिक गेंद को पकड़ने के लिए आगे की ओर बढ़े. इसी समय पंत ने दुबारा जोर से बल्ला घुमाया और कार्तिक डर से वहीं गिर पड़े. बाद में पंत ने कार्तिक से माफी मांगी.

रिप्ले में साफ देखा जा सकता है कि पंत का बल्ला दिनेश कार्तिक के मुंह के एकदम करीब से गुजरा. पंत ने बल्ला इतनी जोर से घुमाया था कि कार्तिक का डरना लाजमी था. डर की वजह से कार्तिक अपना संतुलन खो बैठे और उनके पैर से लगकर गिल्लियां भी बिखर गयी. बाद में देखा गया कि पंत कार्तिक के पास गये और अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी.

आज का मैच जीतकर कोलकाता की टीम ने प्लेऑफ की अपनी रेस को बरकरार रखा है. उन्हें उम्मीद है कि आगे का मुकाबला जीतकर वे प्लेऑफ में जरूर जगह बना पायेंगे. कोलकाता की टीम आज की जीत के बाद 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है, जबकि हार के बावजूद दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर बरकरार है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले नंबर पर है, जबकि विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें