1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rajasthan royals tension increased sixer king evin lewis injured aml

IPL 2021: राजस्थान की बढ़ गयी टेंशन, रिप्लेसमेंट में आए 'सिक्सर किंग' एविन लुईस हुए चोटिल

सीपीएल के फाइनल मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान लुईस को यह चोट लगी है. एक चौका बचाने के दौरान लुईस गिर पड़े और उनके बायें कंधे में चोट लग गयी. इस चोट के बाद मैदान में फिजियो ने उन्हें उपचार दिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स की टीम
राजस्थान रॉयल्स की टीम
Twitter

नयी दिल्ली : 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे सीजन में राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ सकती है. धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुईस चोटिल हो गये हैं. लुईस ने हाल ही में संपन्न हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन इसी लीग के दौरान उनको चोट लग गयी है.

दरअसल सीपीएल के फाइनल मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान लुईस को यह चोट लगी है. एक चौका बचाने के दौरान लुईस गिर पड़े और उनके बायें कंधे में चोट लग गयी. इस चोट के बाद मैदान में फिजियो ने उन्हें उपचार दिया, लेकिन फिर भी उन्हें थोड़ी देर के लिए बाहर जाना पड़ा. लुईस जब बल्लेबाजी करने आए तो माना गया कि कि उनकी चोट गंभीर नहीं थी, लेकिन वे सिर्फ 6 रन ही बना सके.

अब 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के दूसरे सीजन में राजस्थान को लुईस से काफी उम्मीदे हैं. लुईस की चोट अगर ज्यादा हुई तो वे खेल नहीं पायेंगे. राजस्थान की टीम पहले से ही अपने स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से संकट में है. जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा ऑर्चर जैसे खिलाड़ी पहले ही नाम वापस ले चुके हैं. ऐसे में लुईस टीम के लिए खास हैं.

बता दें कि लुईस कैरेबियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर रहे. इस समय लुईस शानदार फॉर्म में हैं. उन्हें सीपीएल में सिक्सर किंग भी कहा गया था. इस लीग में लुईस ने 11 मैच खेले. 47 से ज्यादा के औसत से लुईस ने 426 रन बना डाले. इस टूर्नामेंट में लुईस ने 25 चौके और 38 छक्के जमाए. उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक बनाया.

आईपीएल 2021 के पहले सीजन में हुए मुकाबलों में राजस्थान का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा है. राजस्थान ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से तीन मैच राजस्थान ने जीते हैं और 4 में टीम को हार मिली. प्वाइंट टेबल में राजस्थान 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. टीम का प्रयास होगा कि बाकी ज्यादातर मैचों में जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल में ऊपर आ जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें