1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 pbks vs rr rajasthan royal victory over punjab kings thrill of kartik tyagi last over avd

IPL 2021 PBKS vs RR: पंजाब पर राजस्थान की रॉयल जीत, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

PBKS vs RR राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रन से हराकर तहलका मचा दिया. आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर केवल 183 रन ही बना पायी और इस तरह राजस्थान ने पंजाब पर रोमांचक जीत दर्ज की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब पर राजस्थान की रॉयल जीत
पंजाब पर राजस्थान की रॉयल जीत
twitter

IPL 2021 PBKS vs RR: आईपीएल 2021 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रन से हराकर तहलका मचा दिया. आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर केवल 183 रन ही बना पायी और इस तरह राजस्थान ने पंजाब पर रोमांचक जीत दर्ज की.

राजस्थान की जीत के हीरो रहे कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में एक रन देकर दो विकेट चटकाया. राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी. जिसमें एविन लुईस के 36, यशस्वी जायसवाल के 49 और लोमरोर के 43 रन की पारी खेली.

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे. पूरन और मार्कराम बल्लेबाजी पर थे. आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी गेंदबाजी के लिए आये. पहली गेंद पर मार्कराम कोई रन नहीं बना पाये. अब पंजाब को जीत के लिए 5 गेंद पर 4 रन चाहिए थे. दूसरी गेंद पर मार्कराम ने एक रन लिया और स्ट्राइक पूरन को दिया. पंजाब को अब 4 गेंद पर 3 रन चाहिए थे.

तीसरी गेंद पर त्यागी पूरन को 32 के स्कोर पर आउट कर दिया. अब पंजाब को जीत के लिए 3 गेंद पर 3 रन चाहिए थे. त्यागी ने चौथी गेंद डॉट डाला. फिर पांचवीं गेंद पर हुड्डा को उन्होंने अपना दूसरा शिकार बनाया. आखिरी गेंद पर पंजाब को 3 रन चाहिए थे, लेकिन नये बल्लेबाज फैबियन एलन रन बनाने से चूक गये. इस तरह राजस्थान ने मुकाबला दो रन से जीत लिया.

जवाब में पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 120 रनों की साझेदारी निभायी और टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी. मयंक ने 43 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन बनाये. जबकि कप्तान राहुल 33 गेंदों में 4 चौके और दो छक्कों की मदद से 49 रन बनाये. लेकिन दोनों की पारी बेकार चली गयी और टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर केवल 183 रन ही बना पायी.

राजस्थान इस जीत के बाद प्वाइंट टेबल पर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पंजाब की टीम 9 मैच खेलकर केवल 3 जीत के बाद 6 अंक लेकर 7वें स्थान पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें