1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mumbai indians vs kolkata knight riders playing 11 rohit sharma hardik pandya rkt

IPL 2021: KKR के खिलाफ टीम में वापसी करेंगे रोहित-हार्दिक! ऐसी होगी दोनों टीमों की प्‍लेइंग-11

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम की 28 बार आमने-सामने हुईं है जिसमें रोहित की पलटन ने 22 बार बाजी मारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
pti photo

MI vs KKR, IPL 2021: मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स की टीम पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैच में कप्तान रोहित शर्मा से प्रेरणा लेकर दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी. मुंबई पिछले मैच में रोहित और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बिना खेला था. इन दोनों को हल्की चोटों के कारण ऐहतियात के तौर पर विश्राम दिया गया था.

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में मुंबई को 20 रन से हराया था. मुंबई के मुख्य कोच महेला जयवर्धन के अनुसार रोहित केकेआर के खिलाफ मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. दूसरी तरफ केकेआर ने लीग के दूसरे चरण के अपने पहले मैच में आरसीबी पर जीत दर्ज की. वहीं दूसरे फेज के अपने पहले मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली मजबूत आरसीबी को हराने के बाद से केकेआर का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है. वह पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ यही प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी.

दोनों टीमों के बीच एसा रहा है रिकॉर्ड

वहीं बात अगर दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर करे तो IPL में कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच लीग में अब तक हुए कुल 28 मैचों में से 22 में मुंबई ने जीत हासिल की है. कोलकाता को सिर्फ 6 मुकाबलों में जीत मिली है. पिछली 13 भिड़ंत में मुंबई की टीम 12 जीत के साथ और भी ज्यादा हावी रही है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

  • कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा.

  • मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा/अनमोलप्रीत सिंह, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, एडम मिल्ने.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें