1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad match records in indian premier league eoin morgan david warner rkt

IPL 2021, SRH vs KKR: आज केकेआर और हैदराबाद में होगी कड़ी टक्कर, किसकी होगी जीत आंकड़े दे रहे हैं ये गवाही

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021, SRH vs KKR
IPL 2021, SRH vs KKR
pti photo

IPL 2021, SRH vs KKR : आईपीएल 2021 के तीसरे मुकाबले में दो पूर्व चैंपियन आमने-सामने होंगी. आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद होगी. केकेआर की अगुआई इस बार सीमित ओवरों के सबसे सफल कप्तानों में से एक इयोन मोर्गन कर रहे हैं. उन्हें दिनेश कार्तिक के बदले टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी शानदार बल्लेबाज डेविड वार्नर संभालेंगे.

ये है KKR की मजबूती

बता दें कि पिछले सीजन में केकेआर के सनराइजर्स और आरसीबी के समान अंक थे. केकेआर हालांकि रन रेट में पिछड़ गया और लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाया था. . केकेआर के पास शुभमन गिल के रूप में शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाज है, जो कि तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं, जबकि राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और अनुभवी कार्तिक के रूप में उसके पास अच्छे बल्लेबाज हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की ये मजबूती 

आईपीएल इतिहास में प्रदर्शन में निरंतरता रखने वाली सनराइजर्स हैदराबाद इस बार अधिक मजबूत है. हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है. वहीं टीम में पहले से ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन जैसे गेंदबाज शामिल हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस बार की नीलामी में कोई खास फेरबदल नहीं किया है और लगभग वही टीम है.

आंकड़ों दे रहे हैं ये गवाही 

IPL की पिच पर दोनों टीमें 19 बार टकरा चुके हैं, जिसमें पलड़ा कोलकाता नाइटराइडर्स का भारी है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने 12 मुकाबले जीते हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ 7 मैचों में ही जीत हासिल हुई है. वहीं बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा 616 रन डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं तो सबसे ज्यादा 19 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें