1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kkr vs csk match highlights chennai super kings sam curran clean bowled andre russell kolkata knight riders watch video rkt

IPL 2021, CSK vs KKR: सैम करन के इस एक गेंद से हार गया कोलकाता, VIDEO में देखें चेन्नई सुपर किंग्स की वो ड्रीम बॉल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
करन के इस एक गेंद से हार गया कोलकाता
करन के इस एक गेंद से हार गया कोलकाता
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, CSK vs KKR: आईपीएल 2021 के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को रोमांचक मुकाबले में 18 रनों से हरा दिया. चेन्नई के 220 रन के जवाब में केकेआर की पूरी टीम 202 रन बनाकर आउट हो गयी. फाफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारियों के बाद दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी के बदौतल चेन्नई ने इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की. डुप्लेसी के नाबाद 95 रन और गायकवाड़ के 64 रन से तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसे जवाब में कोलकाता की टीम 202 रन ही बना पायी.

चेन्नई से मिले 221 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत बहुत खराब रही. 31 रन तक के स्कोर पर कप्तान ऑएन मॉर्गन सहित पांच खिलाड़ी आउट हो गए. ऐसे में आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला. रसेल ने मोर्चा संभालते ही चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर खबर लेने लगे. उन्होंने 22 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों से 54 रन जड़ दिए. वे जिस अंदाज में खेल रहे थे उससे लग रहा था कि चेन्नई के हाथ से मैच फिसल सकता है लेकिन तभी सैम करन की गेंद पर आंद्रे रसेल बेतरतीब तरीके से बोल्ड हो गए.

सीएसके की लगातार तीसरी जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को आइपीएल में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से हारने के बाद उसने पंजाब किंग्स को छह विकेट से, राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से और कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया.

फाफ डुप्लेसी ने खेली शानदार पारी 

फाफ डुप्लेसी ने टी-20 क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिये हैं. उन्होंने बुधवार को आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली. इसी के साथ वे टी-20 फॉर्मेट में 6000 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका के छठे खिलाड़ी भी बन गये हैं. इस मामले में एबी डिविलियर्स 9236 रन के साथ टॉप पर हैं. ओवरऑल वर्ल्ड में क्रिस गेल के नाम सबसे ज्यादा 13781 रन दर्ज हैं. यह दोनों खिलाड़ी भी अभी क्रिकेट खेल रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें