1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kkr in final after defeating delhi with rahul tripathi sixer now fight with chennai super kings aml

IPL 2021: राहुल त्रिपाठी के छक्के से दिल्ली को हराकर केकेआर फाइनल में, अब चेन्नई से भिड़ंत

136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया.

By Agency
Updated Date
जीत का जश्न मनाते कोलकाता के खिलाड़ी
जीत का जश्न मनाते कोलकाता के खिलाड़ी
PTI

शारजाह : रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में गेंद दर गेंद पासा पलटता रहा लेकिन एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना ली. अब 15 अक्टूबर को इसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 135 रन बनाए.

136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया. केकेआर को फाइनल 15 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलााफ खेलना है.

इससे पहले स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था. जवाब में केकेआर की शुरूआत अच्छी रही और एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 123 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया. केकेआर ने 22 गेंद के भीतर सात रन जोड़कर छह विकेट गंवा दिये.

दिनेश कार्तिक, कप्तान इयोन मोर्गन, शाकिब उल हसन और सुनील नारायण तो खाता भी नहीं खोल सके. आखिरी ओवर में अश्विन ने दो विकेट चटकाकर दिल्ली की जीत लगभग तय कर दी लेकिन त्रिपाठी के छक्के ने पूरी कहानी बदल दी. इससे पहले शुभमन गिल (46 गेंद में 46 रन) और वेंकटेश अय्यर (41 गेंद में 55 रन) ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की थी.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आए दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आये जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंद में 36 रन बनाये जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे. चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिए जबकि लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी को एक एक विकेट मिला.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें