1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 hardik pandya and saurav tiwary explosive innings mumbai indians beat punjab kings by 6 wickets avd

MI vs PBKS : पांड्या और सौरव के तूफान में उड़ा पंजाब, जीत के साथ मुंबई ने प्वाइंट टेबल पर लगायी लंबी छलांग

मुंबई ने सौरव तिवारी और हार्दिक पांड्या की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब के 136 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 137 रन बनाकर हासिल कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया
मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया
pti photo

आईपीएल 2021 के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से रौंदकर लगातार तीन हार के बाद जीत का स्वाद चखा. मुंबई ने सौरव तिवारी और हार्दिक पांड्या की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब के 136 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 137 रन बनाकर हासिल कर लिया.

सौरव तिवारी ने 37 गेंदों में 3 चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाया. तो हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाया. पांड्या ने छक्का जड़कर मुंबई को जीत दिलाया.

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही, रोहित शर्मा केवल 8 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद डी कॉक भी 27 रन बनाकर शमी के शिकार हुए. सूर्यकुमार यादव का खराब फार्म जारी है, बिना खाता खोले वो बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गये.

मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के सबसे बड़ी राहत की बात है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या अपने फॉर्म में वापस लौट गये. खराब फॉर्म के कारण पांड्या को वर्ल्ड कप टीम से बाहर करने की मांग तक होने लगी थी.

मुंबई ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया. लेकिन केएल राहुल और मनदीप की सलामी जोड़ी कमाल नहीं दिखा पायी और टीम को 39 रन पर दो झटका लग गया. हालांकि मार्कराम के 42 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब का स्कोर 6 विकेट पर 135 रन पर पहुंचा.

पंजाब पर बड़ी जीत के बाद प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियंस 7वें स्थान से 5वें नंबर पर पहुंच गयी है. 11 मैचों में 5 जीत के बाद मुंबई के 10 अंक हो गये हैं. जबकि पंजाब की टीम 11 मैचों में 8 अंक लेकर 6ठे स्थान पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें