1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 good news for cricket fans limited spectators allowed into stadiums during ipl avd

IPL 2021: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, आईपीएल के दौरान स्टेडियम में होगी दर्शकों की इंट्री, करना होगा ये काम

Indian Premier League IPL 2021 आईपीएल मैचों के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल के दौरान स्टेडियम में होगी दर्शकों की इंट्री
आईपीएल के दौरान स्टेडियम में होगी दर्शकों की इंट्री
twitter

IPL 2021: संयुक्त अरब अमीरात में रविवार से बहाल होने वाले आईपीएल 2021 को लेकर बड़ी खबर है. खबर है क्रिकेट फैन्स अपने चहेते क्रिकेटरों का स्टेडियम में बैठक कर चौके और छक्के लगाते हुए देख सकेंगे.

दरअसल आयोजकों ने बताया कि आईपीएल मैचों के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. इससे पहले खबर आयी थी कि बीसीसीआई और यूएई सरकार के बीच स्टेडियम में सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति देने पर सहमति बन चुकी थी.

इससे पहले वाले आईपीएल के सत्र के दौरान बिना दर्शकों के खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए मजबूर हुए थे. दरअसल कोरोना महामारी को देखते हुए स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगाया था.

केवल वैक्सीन का डोज ले चुके दर्शकों की ही होगी स्टेडियम में इंट्री

आईपीएल के दौरान दर्शकों की इंट्री को लेकर भी कुछ गाइडलाइन जारी किये गये हैं. बताया जा रहा है कि मैच के दौरान वही दर्शक स्टेडियम में प्रवेश पा सकेंगे जिसने कोरोना का वैक्सीन ले लिया हो.

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत में हुआ था, जिसमें केवल 296 मुकाबले ही खेले गये थे. बाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अचानक लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

उसके बाद बीसीसीआई ने यूएई में बाकी बचे मुकाबले कराने का फैसला लिया. यूएई में 19 सितंबर से दूसरे फेज की शुरुआत होगी. जिसमें 27 दिनों में 31 मैच होंगे.

दूसरे चरण के लिए खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी टीमें पहले ही दुबई पहुंच चुकी हैं. आईपीएल का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर हो होगा. उसके बाद भी खिलाड़ी यूएई में ही रह जाएंगे, क्योंकि उसके दो दिनों के बाद टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें