1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 glenn maxwell or ab de villiers who will be the new captain of rcb after virat kohli aml

IPL 2021: मैक्सवेल या एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के बाद कौन होगा आरसीबी का नया कैप्टन?

मौजूदा सत्र के बाद कोहली का कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला काफी दिलचस्प इस मायने में है कि कोहली आईपीएल में भी कप्तानी के बोझ से मुक्त हो जायेंगे, जिस प्रकार उन्होंने टी-20 की इंडिया टीम से कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Virat Kohli RCB
Virat Kohli RCB
Twitter

नयी दिल्ली : विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. अब हर किसी के मन में बड़ा सवाल यह है कि अगले सीजन से आरसीबी में किंग कोहली की जगह कौन लेगा. आरसीबी ने अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. हालांकि आईपीएल 2021 में खिताब एक प्रबल दावेदार आरसीबी को भी माना जा रहा है.

मौजूदा सत्र के बाद कोहली का कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला काफी दिलचस्प इस मायने में है कि कोहली आईपीएल में भी कप्तानी के बोझ से मुक्त हो जायेंगे, जिस प्रकार उन्होंने टी-20 की इंडिया टीम से कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अपने बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मैं टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दूंगा.

हालांकि, भारतीय टीम में रोहित शर्मा के रूप में वेटिंग में एक कप्तान है. लेकिन आरसीबी में ऐसा कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा है. अब टीम के लिए एक बड़ी चुनौती नया कप्तान चुनने की होगी. माना जा रहा है कि लंबे समय तक आरसीबी के खिलाड़ी रहे एबी डिविलियर्स और युजवेंद्र चहल या ग्लेन मैक्सवेल जैसा कोई हो सकता है., जो अगला कप्तान बन सकता है.

प्रबंधन देवदत्त पडिक्कल पर भी दांव लगा सकता है. हालांकि, इसकी बहुत कम संभावना है कि इन खिलाड़ियों को उस स्थान के लिए भी माना जायेगा जो विराट कोहली ने इन कई वर्षों तक बनाए रखा था. आईपीएल की कप्तानी कोई मजाक नहीं है, और निश्चित रूप से एक अल्पकालिक निवेश नहीं है. एबी डिविलियर्स नेशनल टीम के कप्तान रहे हैं, लेकिन क्या कोई निश्चितता है कि वह अगले साल वापस आएंगे. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और टी-20 लीग में ही खेल रहे हैं.

अब ये भी बता दें कि अगले सीजन से आईपीएल में दो नयी टीमें जुड़ने वाली हैं. ऐसे में आरसीबी की मुश्किलें बढ़ने की उम्मीद है. आईपीएल के लिए हर तीन साल में एक मेगा नीलामी आयोजित किया जाता है. 2021 में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण केवल मिनी नीलामी आयोजित की गयी थी. उम्मीद है कि 2022 में आईपीएल टीमों के लिए मेगा नीलामी हो और आरसीबी को कोई बेहतर विकल्प मिल जाए.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें