1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 double header match mumbai vs hyderabad rcb vs delhi first time in ipl history four teams will clash at the same time avd

IPL 2021: आईपीएल इतिहास में आज होगा ऐसा पहली बार, एक साथ 4 टीमें एक ही समय पर होंगी आमने-सामने

mumbai vs hyderabad and rcb vs delhi हैदराबाद के खिलाफ जब मैदान पर मुंबई की टीम उतरेगी, तो उसका एक मात्र लक्ष्य होगा बड़ी जीत दर्ज करने पर.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल इतिहास में आज होगा ऐसा पहली बार
आईपीएल इतिहास में आज होगा ऐसा पहली बार
twitter

ipl 2021 double-header आईपीएल इतिहास में आज पहली बार होगा, जब एक साथ 4 टीमें एक ही समय पर दो अलग-अलग जगहों पर आमने-सामने होंगी. आईपीएल 2021 में आज मुंबई इंडियंस और हैदराबाद की टीमें अबू धाबी में भिड़ेंगी, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें दुबई में आमने-सामने होंगी.

दोनों मुकाबले एक ही समय पर शाम 7:30 बजे खेली जाएंगी. आईपीएल में ऐसा आज तक नहीं हुआ था, जब एक साथ एक ही समय पर 4 टीमें आमने-सामने हुई हों.

हैदराबाद पर धमाकेदार जीत दर्ज करना होगा मुंबई को

हैदराबाद के खिलाफ जब मैदान पर मुंबई की टीम उतरेगी, तो उसका एक मात्र लक्ष्य होगा बड़ी जीत दर्ज करने पर. हालांकि मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं है, क्योंकि केकेआर ने गुरुवार को खेले गये मुकाबले में राजस्थान पर 86 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है.

केकेआर के हारने पर ही मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना थी. राजस्थान पर धमाकेदार जीत के बाद केकेआर का नेट रनरेट भी ठीक हो गया है और प्वाइंट टेबल में 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है. जबकि मुंबई की टीम 12 अंक लेकर अब भी 6ठे स्थान पर बनी हुई है.

हालांकि हैदराबाद और मुंबई के बीच मुकाबले की बात करें तो रोहित सेना का पलड़ा भारी दिखता है. आईपीएल में अबतक दोनों टीमों के बीच 17 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें मुंबई ने 9 और हैदराबाद ने 8 बार जीत दर्ज किया है.

दूसरी ओर प्वांइट टेबल के टॉप पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स और तीसरे स्थान पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स की टीमें पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं और आज के मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेंगी.

दिल्ली और बैंगलोर के बीच मुकाबले की बात करें तो विराट कोहली की सेना ऋषभ पंत के धुरंधरों पर भारी पड़ती नजर आ रही हैं. आईपीएल में दोनों टीमें अबतक 25 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें आरसीबी ने 15 और दिल्ली ने 10 बार जीत दर्ज की है. आरसीबी आज अगर दिल्ली को हरा देगी है, तो आईपीएल में यह उसकी 100वीं जीत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें