1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 delhi capitals ensure a place in the playoffs rishabh pant kkr vs dc rkt

IPL 2021: शारजाह में दिल्ली के सामने कोलकाता दिखाएगा पूरा जोर, प्लेऑफ पर पंत की निगाहें

IPL 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत होगी. पहले हाफ में जब ये टीमें भिड़ी थी तो बाजी दिल्ली कैपिटल्स के नाम रही थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
KKR vs DC
KKR vs DC
pti photo

KKR vs DC, IPL 2021 : शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी. दिल्ली के लिए अच्छी बात यह भी है कि केकेआर के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल का चोट के कारण इस मैच में खेलना अनिश्चित है. पहला आइपीएल खिताब जीतने की कोशिश में जुटी दिल्ली ने इस सत्र में आक्रामक खेल दिखाया है और उसकी नजरें सिर्फ प्लेऑफ में जगह बनाने पर नहीं, बल्कि पिछले साल से बेहतर प्रदर्शन करने पर है.

पिछले सत्र में फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस ने हराया था. दिल्ली दस मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, जबकि केकेआर छह हार और चार जीत के बाद चौथे स्थान पर है. दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया, जबकि केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा. हैमस्ट्रिंग चोट के कारण तीन ओवर फेंकने के बाद रसेल मैदान से बाहर चले गये.जिनकी कमी केकेआर को खली. उनकी गैर मौजूदगी में प्रसिद्ध कृष्णा को 19वां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी गयी, लेकिन वह रवींद्र जडेजा को रोक नहीं सके.

इयोन मोर्गन और उनकी टीम को बखूबी पता है कि दिल्ली जैसी फॉर्म में चल रही टीम के खिलाफ वे कोई गलती नहीं कर सकते. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मैच उनके लिए काफी अहम होगा. उन्हें रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मोर्गन, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल सभी को मिलकर रन बनाने होंगे. चेन्नई के खिलाफ 45 रन बनानेवाले राहुल त्रिपाठी उस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे.

दूसरी ओर दिल्ली की स्थिति मजबूत है, जिसने रॉयल्स के खिलाफ उम्दा खेल दिखाया. पंत, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और शिमरोन हेटमायेर जैसे मजबूत बल्लेबाज उसके पास है. वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को तेज गेंदबाजों एनरिच नोर्त्जे, कैगिसो रबाडा और आवेश खान से अच्छा सहयोग मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें