1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 auction sachin tendulkar son arjun tendulkar did not get a place in mumbai team for vijay hazare trophy now this is the base prize in ipl auction aml

IPL 2021: सचिन के बेटे अर्जुन को विजय हजारे के लिए नहीं मिली मुंबई टीम में जगह, अब आईपीएल में इतनी है बेस प्राइज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arjun Tendulkar
Arjun Tendulkar
PTI Photo
  • विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह

  • आईपीएल 2021 के खिलाड़ियों की नीलामी सूची में है सचिन के बेटे अर्जुन का नाम

  • नीलामी के लिए सबसे कम बेस प्राइज 20 लाख वाले ग्रुप में है अर्जुन का नाम

IPL 2021 Auction नयी दिल्ली : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun tendulkar) को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में जगह नहीं मिली है. अर्जुन को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें मुंबई की टीम में जगह मिलेगी. अब अर्जुन को उन 292 खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है, जिनकी नीलामी आईपीएल 2021 के लिए होनी है. यह अलग बात है कि उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपये रखा गया है जो सबसे निम्न वर्ग है.

बता दें कि 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाले नीलामी में कुल आठ टीमें भाग लेंगी. आईपीएल की नीलामी सूची में 10 खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये के बेस प्राइज वाले ग्रुप में रखा गया है तो सबसे ज्यादा है. वहीं महान बल्लेबाज सचिन के बेटे अर्जुन को सबसे कम बेस प्राइज 20 लाख वाले ग्रुप में रखा गया है. आठ टीमें 61 खिलाड़ियों को नीमाली में खरीदेंगी.

अब यह देखना होगा कि विजय हजारे ट्रॉफी के बाद सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल के लिए भी कोई टीम खरीदती है या नहीं. बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं. 21 साल के अर्जुन तेंदुलकर अंडर-19 भारत की टीम का हिस्सा रहे हैं. उनके पास कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच का अभी अनुभव नहीं है.

आईपीएल संचालन परिषद ने भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और बल्लेबाज केदार जाधव को 2 करोड़ के वर्ग में रखा है. इन दोनों को इसी साल चेन्नई ने रिलीज किया है. इसमें 8 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. इनमें ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड के नाम शामिल हैं. नीलामी सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास सबसे ज्यादा 13 स्थान उपलब्ध हैं. सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकता है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अधिक 53 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी जबकि हैदराबाद के बाद 11 करोड़ (10 करोड़ 75 लाख) से कुछ कम राशि है. चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22 करोड़ 70 लाख रुपये हैं और उसके पास सात स्थान उपलब्ध हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें